Follow Us:

मिशन इंद्रधनुष 5.0  का पहला राउंड शुरू, नियमित टीकाकरण से छूटे बच्चों का होगा टीकाकरण

desks |

 पूरे भारतवर्ष में आज  मिशन इंद्रधनुष 5.0 अभियान शुरू  हो गया है और इस अभियान के अंतर्गत तीन राउंड में गर्भवती और 5 साल तक के बच्चों का टीकाकरण किया जाएगा। इसी कड़ी में मंडी में भी मिशन इंद्रधनुष अभियान के तहत मंगवाई गुरुद्वारा में मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम का आयोजन  शुभारंभ किया गया। इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि एपीएमसी के चेयरमैन संजीव गुलेरिया ने शिरकत की।कार्यक्रम में पहुंचने पर मुख्य अतिथि संजीव गुलेरिया का जिला स्वास्थ्य अधिकारी दिनेश ठाकुर और जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ अनुराधा ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया।
इस अवसर पर नगर निगम के पार्षद योगेष भी मौजूद रहे l इस अवसर पर एपीएमसी के चेयरमैन संजीव गुलेरिया ने कहा कि भारत सरकार द्वारा मिशन इंद्रधनुष अभियान की आज से पूरे भारतवर्ष में शुरुआत की गई है जिसके लिए उन्होंने केंद्र सरकार का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत 5 साल तक के बच्चों और गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण किया जाएगा।
वहीं जिला स्वास्थ्य अधिकारी दिनेश ठाकुर और जिला टीकाकरण अधिकारी अनुराधा ने बताया कि यह अभियान तीन राउंड में चलाया जाएगा जिसके पहले चरण की शुरुआत आज से की जा रही है और यह अभियान 7अगस्त से 12 अगस्त तक जारी रहेगा। दूसरा चरण सितंबर माह में 6से 11सितंबर और तीसरा चरण  अक्टूबर माह में 9 से 14 अक्टूबर में होगा  lउन्होंने बताया कि नियमित टीकाकरण से 49 बच्चे टीकाकरण से वंचित रह गए है उनका इस अभियान के तहत टीकाकरण किया जा रहा है।