Follow Us:

बिलासपुर में ‘फिट इंड़िया मूवमैंट’ कार्यक्रम संपन्न

सुरेन्द्र जम्वाल, बिलासपुर |

पिछले साल राष्ट्रीय खेल दिवस के पावन दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश के हर व्यक्ति, परिवार और समाज को तंदरूस्त रखने के उदेश्य के लिए 29 अगस्त 2019 को देश की राजधानी दिल्ली से शुरू किये गये  'फिट इंड़िया मूवमैंट' कार्यक्रम के समापन दिवस पर शनिवार को घुमारवीं उपमंडल प्रशासन और नेहरू युवा केन्द्र बिलासपुर के संयुक्त तत्वाधान में 5 किलोमीटर लंबे पैदल मार्च का आयोजन गांधी चैक घुमारवीं से राजकीय केन्द्र प्राथमिक पाठशाला बल्लू खरयाला तक किया गया। इस पैदल मार्च में भाग लेकर सभी प्रतिभागियों ने स्वस्थ रहने के प्रति अपने संकल्प को दोहराया।

इस अवसर पर उपमंडलाधिकारी (ना.) घुमारवीं शशीपाल शर्मा ने कहा कि आज की भाग दौड़ की जीवन शैली में हर व्यक्ति को अपने लिए सुवह या शाम को थोड़ा समय निकालना चाहिए और व्यायाम और योग को अपनाना चाहिए। उन्होने कहा कि निरंतर व्यायाम और योगा करने से व्यक्ति हष्ट पुष्ट रहने के साथ-साथ मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रहता है और बिमारियों से भी बचा रहता है।  पैदल मार्च के दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा एहतियात के तौर पर एक डॉक्टर को एम्बुलैंस में तैनात किया गया था ताकि पैदल मार्च के दौरान किसी प्रतिभागी कोई समस्या आने पर तुरंत प्राथमिक इलाज प्रदान किया जा सकें।

पुलिस विभाग द्वारा भी पैदल मार्च के दौरान अतिस्क्ति पुलिस जवान तैनात किये थे ताकि यातायात सुचारू रूप से चलता रहे और प्रतिभागियों और बच्चों को भी किसी प्रकार की दिक्क्तों को सामना ना करना पडें। पैदल मार्च में उपमंडल पुलिस अधिकारी लोगों ने भाग लेकर इस पैदल मार्च को सफल बनाया।