Follow Us:

कुल्लू पुलिस के तीन जवान को डीजीपी डिस्क अवार्ड और दो को उत्कृष्ट सेवा मेडल

गौरव, कुल्लू |

कुल्लू पुलिस के तीन जवानों को डीजीपी डिस्क अवार्ड और दो को उत्कृष्ट सेवा मेडल के लिए चयनित किया गया है। जिला कुल्लू के इन पांच जवानों को  सेवा मेडल से सम्मानित किया जाएगा। पांचों जवानों का चयन उनकी उत्कृष्ट और सराहनीय कार्य के चलते किया गया है। जिला में मर्डर, चोरी, साईबर क्राईम के मामलों को सुलझाने के साथ साथ एनडीपीएस के मामलों को पड़ने में कामयाबी हासिल करने पर पांचों जवानों का इन अवार्ड के लिए चयन किया गया है।

कुल्लू पुलिस के इन जवानों को मर्डर, एनडीपीएस, चोरी, साइबर क्राईम सहित जघन्य मामलों की पेशेवर जांच के क्षेत्र में उनके सराहनीय और असाधारण काम के लिए पुरस्कृत किया जाएगा। उन्होंने ड्रग माफिया के खिलाफ एक बड़े अपराध का नेतृत्व किया। जिसमें उन्होंने चरस और हेरोईन तस्करी और बिक्री में शामिल मुख्य सरगनाओं को भी गिरफ्तार किया है। इनमें विदेशी नागरिक भी काफी संख्या में शामिल है खासकर अफ्रीकी और नाईजेरियन को कुल्लू पुलिस इन मामलों में गिरफ्तार करने में कामयाव रही है।

एसपी कुल्लू गौरव सिंह के अनुसार डीजीपी डिस्क अवार्ड के इंस्पैक्टर सुनील सांख्यायन, एएसआई भूप सिंह गुलेरिया, हैड कांस्टेवल राजेश कुमार का चयन किया गया है। जबकि उत्कृष्ट सेवा मेडल के लिए एएसआई चमन लाल और हैड
कांस्टेबल राजेश कुमार का चयन किया गया है। कुल्लू पुलिस ने जिला कुल्लू में ही नहीं बल्कि दिल्ली, पश्चिमी बंगाल, झारखंड, यूपी आदि राज्यों से भी हेरोईन तस्करों और ठगी करने वालों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन मामलों में हेरोईन माफिया और ठगी करने वालों के लिए पुलिस ने दूसरे राज्यों में भी ऑपरेशन चलाए। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि कुल्लू  पुलिस के जवानों में तीन का चयन डीजीपी डिस्क अवार्ड और दो का उत्कृष्ट  सेवा मेडल के लिए चयन हुआ है।