Follow Us:

मैक्लोडगंज में खाद्य आपूर्ति विभाग ने किया औचक निरीक्षण, अधिक दाम वसूलने वालों पर हुई कार्रवाई

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक नरेन्द्र धीमान ने जानकारी देते हुए बताया कि खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम द्वारा उनकी अगुवाई में मैक्लोडगंज में 4 सब्जियों की दुकानों का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि दुकानदारों द्वारा अपनी दुकानों के बाहर मूल्य सूचियां प्रदर्शित नहीं की गई थीं। इसके अतिरिक्त वे निर्धारित मूल्य से अधिक लाभांश लेने के दोषी भी पाये गये।

इस अवसर पर विभागीय टीम द्वारा मौके पर पाई गई उल्लघंना का संज्ञान लेते हुए सब्जी विक्रेताओं से 2 क्विंटल 50 किलाग्राम सब्जियां जब्त कर ली गईं। उन्होंने बताया कि दोषी दुकानदारों के विरूद्ध आगामी आवश्यक कार्यवाही आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 के अन्तर्गत की जाएगी।

धीमान ने सभी सब्जी और फल विक्रेताओं को निर्देश दिये कि वे अपनी दुकानों में मूल्य सूची को प्रतिदिन प्रदर्शित करें। उन्होंने कहा कि यदि कोई दुकानदार बेची जा रही वस्तुओं का खरीद बिल निरीक्षण हेतू प्रस्तुत नहीं करता है या वास्तविक मूल्य से अधिक कीमत वसूल करता पाया जाता है तो उनके विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। इस दौरान निरीक्षक टीम के साथ निरीक्षक धर्मशाला अभिमन्यु कुमार मौजूद थे।