Follow Us:

शहरी मंत्री रहते भू माफिया बने पूर्व विधायक: CM

डेस्क |

शहरी मंत्री रहते भू माफिया बने पूर्व विधायकः सीएम
जनता की सेवा नहीं, भूमि में थी पूर्व विधायक की दिलचस्पीः सीएम
वर्तमान सरकार बिना मांगे पूरी कर रही जन अपेक्षाएंः सीएम
जग्गी के नामांकन कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविन्दर सिंह सुक्खू आज धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी देविन्द्र जग्गी के नामांकन कार्यक्रम में शामिल हुए। इसके बाद मुख्यमंत्री ने एक विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि वर्तमान कांग्रेस सरकार आम लोगों की सरकार है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार बिना मांगे ही हर वर्ग के कल्याण के लिए योजनाएं बनाकर उन्हें धरातल पर लागू कर रही है। अनाथ बच्चों के लिए मुख्यमंत्री सुखाश्रय योजना, विधवाओं के 27 वर्ष तक के बच्चों की शिक्षा का खर्च, घर बनाने के लिए उन्हें 3 लाख रूपये की आर्थिक मदद, मनरेगा की दिहाड़ी में 60 रूपये की बढ़ौतरी, 70 वर्ष से अधिक बुजुर्गाें को फ्री इलाज तथा दूध के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य वर्तमान सरकार ने दिया है।

इसके अतिरिक्त वाल्मीकि समुदाय के सफाई कर्मचारियों को घर बनाने के लिए भी राज्य सरकार तीन लाख रूपये की आर्थिक सहायता दे रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने यह पैसा भ्रष्टाचार के दरवाजे बन्द करके कमाया है जबकि पिछली भाजपा सरकार में मुख्यमंत्री रहते जयराम ठाकुर ने खजाना खाली किया और केन्द्र से भी पैसा लाने में नाकाम रहे। उन्होंने कहा कि आपदा में भी भाजपा नेता प्रभावित परिवारों के साथ खड़े नहीं हुए और केवलमात्र राजनीति करते रहे।

उन्होंने कहा कि तीन भाजपा सांसदों की प्रधानमंत्री या गृहमंत्री को चिट्ठी लिखकर हिमाचल प्रदेश के लिए विशेष राहत पैकेज मांगने की हिम्मत तक नहीं हुई। लेकिन वर्तमान सरकार ने अपने संसाधनों से प्रभावित परिवारों के जख्मों पर महलम लगाया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जदरांगल में केन्द्रीय विश्वविद्यालय का कार्य जल्द ही शुरू किया जाएगा और राज्य सरकार अपने हिस्सा का पूरा धन  जमा करवायेगी। उन्होंने कहा कि शहरी विकास मंत्री रहते स्थानीय विधायक ने  गलत ढंग से जमीनें खरीदीं और उनके घपले सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व विधायक के मन में जनता के लिए कोई पीड़ा नहीं थी और केवल धन का लालच हावी रहा।

उन्होंने कहा कि धर्मशाला के लोग विधायक को छोड़कर सीधे मेरे पास आते थे क्योंकि उनका दरवाजा नहीं खुलता था। पूर्व विधायक मेरे पास हिमुडा से भूमि अधिग्रहण करवाने के लिए आये और कहा कि सस्ते में खरीदेंगे और मंहगे में बेचेगें।

उन्होंने कहा कि वे सबसे बड़े भू माफिया बन गए हैं। उन्होंने कहा कि दस दिन के भीतर भू माफिया का खुलासा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूर्व विधायक सेवा के लिए नहीं बल्कि ऐशोआराम के लिए राजनीति में आए हैंं।

ठाकुर सुखविन्दर सिंह सुक्खू ने कहा कि राज्यसभा चुनाव के दौरान खरीद-फरोख्त में पूर्व विधायक को दो अटैची मिलीं क्योंकि वह दागियों के सरगना थे। कुछ पैसा वे धर्मशाला ले आए हैं और कुछ को चुनाव के दौरान बांटा जाएगा। उन्होंने कहा कि पैसा ले लेना और वोट कांग्रेस को ही देना। उन्होंने कहा कि जनता की सम्पदा को लूटकर ही पूर्व विधायक ने 20 करोड़ रूपये का बंगला बनाया है और अब पैसा छुपाने में लगे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की जनता राजनीतिक मंडी में बिकने वालों को सबक सिखायेगी । उन्होंने कहा कि यह चुनाव सीएम या सरकार बचाने का नहीं बल्कि लोकतंत्र को बचाने का है। कांग्रेस सरकार अभी साढ़े तीन साल का कार्यकाल पूरा करेगी और चार जून को ब्लॉकबस्टर फिल्म रिलीज होगी, जिसका दूसरा पार्ट 2027 में आएगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के लोकसभा सीट से उम्मीदवार आनंद शर्मा और धर्मशाला विधानसभा सीट से प्रत्याशी देविन्द्र जग्गी क्षेत्र की सेवा करेंगे। उन्होंने कहा कि कांगडा लोकसभा क्षेत्र के लोगों को देशभर में उनके हक उठाने की आवाज मिलेगी.

जिसकी हर चिट्ठी पर सरकार गौर करती है। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय मंत्री के तौर पर उन्होंने हिमाचल प्रदेश को बहुत कुछ दिया है और केन्द्र में इंडिया गठबंधन की सरकार में उन्हें मंत्री पद मिलेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी देविन्द्र जग्गी एक शरीफ व्यक्ति हैं जिनके पास भाजपा प्रत्याशी की तरह धनबल नहीं है, लेकिन वे सच्चे मन से क्षेत्र के लोगों की सेवा करेंगे।

उन्होंने कहा कि आप मुझे ही अपना विधायक समझें और क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। इस अवसर पर कांगड़ा लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी आनंद शर्मा, धर्मशाला विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी देविन्द्र जग्गी, मंत्री, मुख्य संसदीय सचिव, विधायक और पार्टी के पदाधिकारी उपस्थित थे।