Follow Us:

‘फोर्टिस कांगड़ा दे रहा प्रसूति एवं स्त्री रोग में बेहतरीन सेवाएं’

desk |

फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा की स्त्री रोग विषेशज्ञ स्त्री रोग व गर्भावस्था की हर चुनौती को स्वीकार करती हैं। गर्भावस्था की केयर से लेकर नन्हे मेहमान के जन्म तक की समस्त प्रक्रिया को यहां के डाक्टर विषेशज्ञता के अलावा सुखद एहसास के साथ अंजाम देते हैं।

इसी के चलते डॉ निषा मुंजल एवं डॉ विजया भारती को हर चुनौतीपूर्ण और हाईरिस्क डिलीवरी केस को कुषलता के साथ परिणाम तक पहुंचाने में बेहतरीन अनुभव प्राप्त है। इनकी खासियत यह है कि ये अपने कार्य में दक्ष होने के साथ समर्पण व संवेदनषील भाव से विषेशज्ञ सेवाएं प्रदान करती हैं।

फोर्टिस कांगड़ा की गायनाकोलॉजिस्ट न केवल हर तरह की गर्भावस्था के प्रबंधन में सक्षम हैं, बल्कि संवेदनषीलता के साथ उपचार प्रक्रिया को अमलीजामा पहनाने में भी उनकी खास पहचान है। फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा गर्भ धारण को बढ़ावा देने वाले आप्रेषन जैसे कि अंडाषय की ड्रिलिंग व सिस्ट निकालने जैसी सेवाएं कुषलता के साथ प्रदान कर रहा है।

वहीं गर्भाषय के अंदर की जांच, बिना टांके के गर्भाषय का निकालना, सभी प्रकार के दूरबीन एवं अन्य स्त्री रोग संबंधी आप्रेषन, दूरबीन द्वारा गर्भाषय निकालना, वृद्धावस्था के स्त्री रोग जैसे कि (बच्चेदानी का बाहर आना व पेषाव रिषाव) के लिए षल्य चिकित्सा तथा जाली द्वारा सुधार इत्यादि की सेवाएं भी उपलब्ध हैं।

उल्लेखनीय है कि फोर्टिस कांगड़ा की विष्वस्तरीय स्त्री रोग सेवाओं में साफ व सुरक्षित प्रसूति गृह के साथ नवजात षिषु आईसीयू, नवजात षिषु गहन देखरेख कक्ष, सभी प्रकार की संवेदनषील गर्भावस्था का व्यवस्थापन। इसके अलावा निःसंतान दंपतियों के लिए विषेश इन्फर्टिलिटी (आईयूआई) क्लीनिक उपलब्ध है।