Follow Us:

भाई दूज पर HRTC बसों में महिलाओं के लिए रही फ्री सफर की सुविधा

|

भैया दूज के पावन पर्व पर हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों में महिलाओं को फ्री बस सेवा दी जा रही है। महिलाएं बुधवार को सुबह सूर्योदय से सूर्यास्त तक एचआरटीसी बसों में बिना किराये के सफर कर सकेंगी। यह फैसला हिमाचल पथ परिवहन निगम की ओर से लिया गया है। महिलाएं केवल हिमाचल पथ परिवहन की बसों में प्रदेश में ही फ्री सफर कर सकती हैं।

यह निशुल्क बस सुविधा महिलाओं को लेकर एचआरटीसी की साधारण बसों में दी जा रही है। भैया दूज के अवसर पर अपने भाइयों को दूर दराज जाने के लिए बहनों को हर वर्ष निशुल्क सेवा निगम की ओर से दी जाती है जिसके चलते ले एचआरटीसी की बसों में काफी भीड़ देखने को मिली।

वन्ही महिलाओं ने सरकार की तरफ से दी जा रही सुविधा का स्वागत करते हुए कहा कि भाई बहन के इस पर्व में इस तरह की सुविधा महिलाओं के लिए सही है। रक्षा बंधन और भाई दूज पर एचआरटीसी में महिलाओं को मुफ्त में सफर की सुविधा दी जाती हैं।

महिलाओं का कहना है कि इससे गरीब परिवारो के लिए काफी मदद होती है। एचआरटीसी बसों में महिलाओं का आम। दिनों में भी आधा किराया लगता है। भाई दूज पर फ्री सफर के चलते एचआरटीसी की बसों में एक और जहां भीड़ रही तो दूसरी तरफ निजी बसों में सवारियां कम रही। जिससे निजी बस संचालक काफी मायूस नजर आए।