Follow Us:

औषधीय एवं सुगंधित पौधों की खेती के लिए दिया जाएगा निशुल्क प्रशिक्षण

desk |

धर्मशाला: पंजाब नैशनल बैंक गा्रमीण स्वरोजगार प्रशिक्षण सस्ंथान धर्मशाला द्वारा  बेरोजगार युवक एवं युवतियों को स्वरोजगार की ओर अग्रसर करने के लिए औषधीय एवं सुगंधित पौधो की खेती का निशुल्क 10 दिवसीय का प्रशिक्षण शिविर आयोजित करेगा।

प्रशिक्षण प्राप्त करने के इच्छुक बेरोजगार ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान धर्मशाला के कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं। यह जानकारी ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान की निदेशक गरिमा ने देते हुए बताया कि 10 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर मे ग्रामीण क्षेत्र की युवक एवं युवतियां भाग ले सकती है।

यह संस्थान 18 से 45 बर्ष की उम्र के बीच के युवाओं को स्वरोजगार  स्थापित करने के लिए  निशुल्क प्रशिक्षण प्रदान करता है । जिसमें प्रशिक्षुओं के रहने, खाने तथा युनिफॉर्म आदि सस्थांन के द्वारा ही प्रदान की जाती है।

प्रशिक्षण प्राप्त करने के इच्छुक युवक एवं युवतियां नजदीक गर्वमेंन्ट कॉलेज ओडिटोरियम सिविल लाईन धर्मशाला,  पी0 एन0 बी0 ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान कांगड़ा मे सर्म्पक कर सकते है।

अधिक जानकारी के लिए संस्थान के  निदेशक गरिमा से उनके दुरभाष नंबर 9418883050 एवं आफिस नंबर 9459900660 पर संपर्क कर सकते है। प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद प्रशिक्षुओं को प्रमाण प्रदान किए जाएंगे। जिसके माघ्यम से प्रशिक्षणार्थी स्वंय रोजगार स्थापित करने के लिए हमारे माध्यम से जिला कांगडा के किसी भी बैंक से ऋण के लिए आवेदन कर सकते है।