Follow Us:

अटल वर्दी योजना के तहत 9 लाख से अधिक विद्यार्थियों को प्रदान की फ्री वर्दी: सरवीण चौधरी

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जिला कांगड़ा में शाहपुर के अंतर्गत आने वाले दूर-दराज गांव में रावमापा करेरी के वार्षिक पारितोषिक वितरण के समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह की मुख्यातिथि शहरी विकास, आवास,एवं नगर नियोजन मंत्री सरवीण चौधरी रही। इस दौरान समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए दी उन्होंने कहा कि अटल वर्दी योजना के तहत पहली से जमा दो कक्षा के 9 लाख से अधिक विद्यार्थियों को फ्री स्मार्ट वर्दी के दो-दो सेट उपलब्ध करवाए गए हैं। पहली, तीसरी, छठी और नवमी कक्षा के छात्र-छात्राओं को स्कूल बैग वितरित किए जा रहे हैं और इस योजना के अंतर्गत 2.56 लाख बच्चों को स्कूल बैग दिए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि विद्यार्थी पढ़ाई के साथ साथ स्कूल में अन्य गतिविधियों में भी बढ़ चढ़कर भाग लें। उन्होंने बच्चों से आह्वान किया कि वह नशे रूपी कुरीति से दूर रहें। नशा एक मीठा जहर है जो इंसान को धीरे-धीरे खोखला कर देता है। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि इस प्रतिस्पर्धा के युग में वह लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़े और उसे पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करें। उन्होंने कहा कि घेरा से सक्कुघाट, चमियारा सड़क की 14.52 करोड़ की डीपीआर नाबार्ड के अन्तर्गत स्वीकृति हेतु भेजी गई है। कैंट नाला पुल जोकि 1 करोड़ 8 लाख रुपये से बनाया जा रहा है का कार्य प्रगति पर है। लोक निर्माण विभाग स्कूल के खेल मैदान और साईंस लैब का कार्य शीघ्र पूरा करे। उन्होंने कैंट नाला पुल के कार्य में और तेजी लाने के आदेश भी लोक निर्माण विभाग को दिए ताकि उसे शीघ्र पूरा किया जा सके। इसके अतिरिक्त और भी विकास के कार्य प्रगति पर हैं और इन्हें शीघ्र ही पूरा कर लिया जाएगा।

शहरी विकास मंत्री ने कहा कि स्कूल के खाली पदों को भी भरा जाएगा। स्टेज के लिए 3 लाख रुपये और सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए 15 हजार रुपये देने की घोषणा की। स्कूल की प्रधानाचार्य अर्चना अग्रवाल ने स्कूल में आने पर शहरी विकास मंत्री का स्वागत किया और वार्षिक प्रतिवेदन पढ़ा और स्कूल की विभिन्न गतिविधियों बारे जानकारी भी दी। स्कूल की छात्राओं ने मुख्यातिथि और अन्य आये हुए मेहमानों का स्वागत किया। वहीं, छात्राओं ने पहाड़ी गीतों पर नृत्य कर स्कूल के वार्षिकोत्सव में सभी का मन मोह लिया। बच्चों के कार्यक्रमों ने करेरी की ठंडी -ठंडी वादियों में मानों जोश भर दिया। इसके बाद शहरी विकास मंत्री ने विभिन्न गतिविधियों में उत्कृष्ट रहे बच्चों को पुरस्कृत किया।