Follow Us:

फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा में यूरोलाॅजी एवं ईएनटी सेवाएं निःशुल्क

डेस्क |

फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा में हिमकेयर के तहत यूरोलाॅजी एवं ईएनटी विभाग में निःशुल्क सेवाएं प्रदान कर रहा है. यूरोलाॅजी विभाग में अब गुर्दे की पत्थरी का दूरबीन द्वारा इलाज, दूरबीन द्वारा यूरेटर की पत्थरी का इलाज, दूरबीन व सर्जरी द्वारा सिकुड़े हुए मूत्र मार्ग का इलाज, पेशाव की थैली की पत्थरी का दूरबीन द्वारा आपरेशन, दूरबीन द्वारा प्रोस्टेट ग्रंथि का इलाज एवं मूत्राशय की रसोली का दूरबीन द्वारा ऑपरेशन अब हिमकेयर के तहत निःशुल्क उपलब्ध है.

ईएनटी सर्जन डाॅ सतीश शर्मा ने कहा कि हिमकेयर में नाक की टेढ़ी हड्डी, नाक एवं मुंह के फ्रैक्चर, साइनुसाइटस, नाक व साइनस के पोलिप का फैस विधि द्वारा उपचार. इसके अलावा गले व मुंह के कैंसर की जांच और कान के पर्दे के ऑपरेशन की सुविधा भी हिमकेयर में उपलब्ध हैं.

फोर्टिस कांगड़ा के प्रख्यात यूरोलाॅजिस्ट डाॅ पीके पुरी ने कहा कि फोर्टिस कांगड़ा एक मल्टीस्पेशयलिटी अस्पताल है. जहां हर मर्ज के स्पेशलिस्ट मौजूद हैं और आज के दौर में आपके स्वास्थ्य की बेहतरीन देखभाल एक मल्टीस्पेशयलिटी अस्पताल में ही हो सकती है.

डाॅ पुरी ने कहा कि यह खुशी की बात है कि अब अस्पताल में हिमकेयर के तहत निःशुल्क उपचार हो रहा है. फोर्टिस कांगड़ा के रिप्रेजेंटेटिव मैनेजमेंट कमेटी दीपक लट्ठ ने कहा कि अस्पताल में कार्डियोलाॅजी, हड्डी एवं ज्वाइंट रिप्लेसमेंट, सर्जरी, मेडिसिन तथा ऑनकोलाॅजी विभाग में हिमकेयर सेवाएं पहले से ही निःशुल्क दी जा रही हैं और अब यूरोलाॅजी एवं ईएनटी विभाग में भी हिमकेयर कार्ड में निःशुल्क इलाज किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि विकास पुरुष जीएस बाली जी के प्रयासों को आगे बढ़ाते हुए फोर्टिस कांगड़ा में गरीब व्याक्तियों का इलाज निःशुल्क किया जा रहा है. दीपक लट्ठ ने कहा कि विकास पुरुष जीएस बाली जी का यह सपना था कि क्षेत्र के लोगों को बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं घर-द्वार पर मुहैया हों और उन्हें कहीं बाहरी राज्यों में न जाना पड़े और फोर्टिस कांगड़ा उन्हीं के बताए रास्ते पर आगे बढ़ रहा है.

उन्होंने कहा कि फोर्टिस कांगड़ा की क्वालिटी ऑफ सर्विस, जिसमें अस्पताल को एनएबीएच का प्रमाण पत्र प्राप्त है. बहुत ही उमदा है, साथ ही सुपरस्पेशलिस्ट डाॅक्टरों की टीम 24 घंटे सातों दिन उपलब्ध है.

इस मौके पर फोर्टिस कांगड़ा के डायरेक्टर अमन सोलोमन, चिकित्सा अधिक्षक डाॅ कर्नल एसएस परमार, एचआर हैड राजीव ठाकुर एवं पब्लिक रिलेशन विभाग से शेखर कोहली भी उपस्थित रहे।