Follow Us:

जेबीटी भर्ती में बीएड धारकों को स्थान देने पर जेबीटी धारकों का रोष प्रदर्शन

डेस्क |

धर्मशाला डाईट कालेज के बाहर मंगलवार को जेबीटी धारकों ने सरकार द्वारा बैच बाईज की गई. जेबीटी भर्ती में बीएड धारकों को स्थान देने पर रोष प्रदर्शन किया तथा कक्षाओं का बहिष्कार किया.

जेबीटी धारकों का कहना है कि बीएड भर्ती में बीएड धारकों को ही रखना था तो उनके समय को क्यों खराब किया गया उनका कहना है कि जेबीटी भर्ती में बीएड धारकों को सम्मिलित करने का मामला सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है और हाल ही में शिक्षा विभाग द्वारा बीएड धारकों को जेबीटी भर्ती में पात्रता देने का निर्णय सही नहीं है.

जेबीटी यूनियन के प्रदेश महासचिव जगदीश मंडयाल का कहना है कि शिक्षा विभाग ने बैच बाईज जेबीटी की जो भर्ती की है उसमें जेबीटी धारकों को कोई स्थान नही दिया गया है. जबकि इसमें बीएड धारकों को ही रखा गया है.

उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा सुप्रीम कोर्ट के फैंसले का भी इंतजार नही किया गया जो अगले महीने आना वाला है. जगदीश मंडयाल ने कहा कि अगर जेबीटी भर्ती में बीएड बालों को ही राखना था.

उनके समय को क्यों खराब किया गया उन्होंने कहा कि पूर्व भाजपा सरकार के कार्यकाल में भी उन्हे आश्वासन ही मिली तथा अब कांग्रेस सरकार से भी उन्हे आश्वासन ही मिल रहे हैं. उन्होंने सरकार से मांग की कि भर्ती प्रक्रिया में जेबीटी धारकों को स्थान दिया जाए. उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी मांग को लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य के समक्ष भी रखा है.