Follow Us:

हिमाचल का गबरू बॉक्सिंग क्वालीफाई के अंतिम दौर में, CM ने कहा- ‘All The Best’

नवनीत बत्ता |

जिमा मंडी में धर्मपुर के रहने वाले आशीष ने बॉक्सिंग में अपना खूब नाम कमाया है। आशीष का आज शाम को 4:00 बजे इंडोनेशिया की टीम के साथ मुकाबला है और अगर अशीष अपने यह फाइट भी जीत जाता है तो ओलंपिक्स के लिए क्वालीफाई कर जाएगा। वह इसके लिए एसोसिएशन के जनरल सेक्टरी एसके शांडिल  का कहना है कि यह हिमाचल के लिए गर्व की बात है कि हमारा बच्चा इस समय ओलंपिक के लिए लड़ाई लड़ रहा है। अगर हम आज रात की फाइट जी जाते हैं तो हम ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर जाएंगे जो कि हिमाचल प्रदेश में बॉक्सिंग के लिए बहुत बड़ी बात होगी।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश से आज तक कोई भी खिलाड़ी ओलंपिक के लिए बॉक्सिंग में नहीं गया है इसलिए यह मुकाबला हिमाचल के लिए और अधिक महत्वपूर्ण हो जाता है। वहीं, मुख्यमंत्री जयराम ने कहा कि आशीष को पूरे प्रदेश से आशा है और आज की लड़ाई वो जरूर जीतेंगे। उन्होंने कहा कि ओलम्पिक्स के लिए क्वालिफाई करना प्रदेश के लिए गर्व की बात है। अपनी शुभकामनाएं देते हुए 'बेस्ट ऑफ लक आशीष' कहा।

मंडी जिले से हैं आशीष

आशीष चौधरी एशियन चैंपियनशिप में भारत को सिल्वर मेडल और थाईलैंड ओपन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत को गोल्ड दिला मेडल दिला चुके हैं। आशीष वर्तमान में मंडी जिला में धर्मपुर में तहसील कल्याण अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। बॉक्सिंग के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस सुंदरनगर के कोच नरेश कुमार ने उन्हें प्रशिक्षित किया है।