Follow Us:

6 महीनों से बंद पड़ी गरने द ग्लू-पन्याला सड़क, ग्रामीणों ने DC से उठाई बहाली की मांग

जसबीर कुमार |

एनआईटी हमीरपुर के साथ लगते गरने द ग्लू से पन्याला सड़क 6 माह से बंद होने से परेशान ग्रामीणों ने डीसी हमीरपुर देव स्वेता बनिक से मुलाकात की है. स्थानीय महिला मंडल की महिलाओं ने डीसी हमीरपुर से सड़क सुविधा को जल्द से जल्द बहाल करने की मांग उठाई है. ग्रामीणों का कहना है कि सड़क बंद होने के साथ ही वाया कुठेड़ा होकर जो एचआरटीसी बस चलती थी उसे भी बंद कर दिया गया है. ऐसे में ग्रामीणों ने जल्द से जल्द बस सुविधा को भी बहाल करने की मांग उठाई है तथा सड़क के समस्या के समाधान के लिए भी डीसी के समक्ष अपनी मांग रखी है. सड़क सुविधा के बंद होने से यहां पर स्कूली बच्चों को भी स्कूल पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और लोगों की दिनचर्या भी प्रभावित हो रही है.

बताया जा रहा है कि भरनांग निवासी व्यक्ति की यहां पर मलकीयत भूमि है और न्यायालय से फैसला आने के बाद गरने द ग्लू के समीप इस सड़क को बंद कर दिया गया है. इस सड़क के बंद होने के बाद वाया कुठेड़ा होकर इन ग्रामीणों को हमीरपुर पहुंचना पड़ रहा है जिसके चलते उन्हें 10 किलोमीटर से अधिक की दूरी अतिरिक्त तय करनी पड़ रही है. इससे एक तो ग्रामीणों के समय की बर्बादी हो रही है और दूसरी तरफ उनका खर्च भी अधिक हो रहा है. स्कूल बस इसी रोड पर डाइवर्ट की गई है जिससे स्कूल वालों की तरफ से भी किराया बढ़ा दिया गया है और बच्चों के पढ़ाई भी अब महंगी पड़ रही है.

स्थानीय महिला का कहना है कि पहले भी वह प्रशासन के समक्ष अपनी समस्या रख चुके हैं लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है. परेशानी अधिक बढ़ गई है और जिस सड़क से होकर वर्तमान में ग्रामीणों को जाना पड़ रहा है वह भी सही हालत में नहीं है. यहां पर सरकारी बस सुविधा को भी बंद कर दिया गया है. ऐसे में हालात ऐसे हैं कि अब वह बच्चों के पढ़ाई का खर्च भी नहीं उठा पा रहे हैं.

पन्याला निवासी का कहना है कि समस्या के समाधान के लिए वह डीसी के पास पहुंचे थे. डीसी की तरफ से यह आश्वासन दिया गया है कि जल्द ही समस्या का समाधान कर दिया गया था. लोगों के समय की बर्बादी हो रही है और जल्द से जल्द इस रोड को खोला जाए इसी मांग को लेकर एक बार फिर डीसी से मिलने लोग आए थे.