Follow Us:

घुमारवीं: भराड़ी स्कूल का छात्र ‘परीक्षा पे चर्चा’ के लिए चयनित, प्रधानमंत्री से होगा रूबरू

सुनील ठाकुर |

उपमंडल घुमारवीं के तहत पड़ने वाला राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भराड़ी के जमा एक के विज्ञान संकाय का छात्र देवांश "परीक्षा पे चर्चा" में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से रूबरू होने के लिए तालकटोरा स्टेडियम दिल्ली के लिए चयनित हुआ है। इस छात्र के चयनित होने से जहां स्कूल प्रशासन फूले नहीं समा रहे हैं वहीं स्कूल प्राधानाचार्य कुलदीप डोगरा को बधाई संदेश देने वालों का तांता लगा हुआ है। पूरे हिमाचल में सिर्फ 6 छात्रों का चयन हुआ है जिसमें राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भराड़ी जिला बिलासपुर का एक छात्र देवांश भी शामिल है।

चयनित छात्र देवांश का जन्म 18 जून 2003 को लेहडी सरेल तहसील घूमारवीं जिला बिलासपुर में हुआ। इनके पिता का नाम तिलक राज है जो पेशे से एक अध्यापक हैं। इनकी माता का नाम सुनीता कुमारी है जो एक गृहणी है। देवांश बचपन से ही पढ़ने में बहुत होशियार है। कक्षा प्रथम से दसवीं तक हर लगातार बार कक्षा में प्रथम स्थान पर उत्तीर्ण हुआ है।

दसवीं कक्षा में हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड में 700 में से 669 अंक प्राप्त कर 95.57% के साथ उत्तीर्ण हुआ। जिसके फलस्वरूप इसे " सांसद भारत दर्शन" करने का सुअवसर भी प्राप्त हुआ। जिसमें हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के कुल 18 छात्र शामिल थे। देवाशं की प्रधानमंत्री से मिलने की लालसा वास्तविकता में तब बदल गई जब सरकार के आदेशानुसार "परीक्षा पे चर्चा" के लिए सभी को एक समान अवसर प्रदान करने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की घोषणा हुई।

देवांश ने 17 जनवरी 2019 को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर दिए गए सभी प्रश्नों का विवेकानुसार उत्तर दिया। जिसके बाद उसका चयन दिल्ली के लिए हुआ।