Follow Us:

धर्मशालाः विदेश से अपने प्रेमी से मिलने पहुंची युवती, प्रेमी ने मिलने से किया इंकार

मृत्युंजय पुरी |

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते लगे लॉकडाउन के बीच विदेश से अपने प्रेमी से मिलने एक युवती धर्मशाला पहुंच गई। लेकिन युवती के प्रेमी ने उससे मिलने से किया इंकार कर दिया। प्रेमी उस युवती को लेने गगल हवाई अड्डे पर भी नहीं पहुंचा।  जानकारी के अनुसार कोरोना के चलते लगे लॉकडाऊन के बीच दक्षिण कोरिया की 34 साल की युवती मैक्लोडगंज में रहने वाले अपने प्रेमी की तलाश में दिल्ली से धर्मशाला पहुंच गई। युवती बीते कल यानि बुधवार सुबह दिल्ली से स्पाइस जैट के माध्यम से गगल पहुंची।

इस विदेशी युवती ने जिला प्रशासन की परेशानी तो तब बढ़ा दी क्योंकि धर्मशाला शहर में लॉकडाऊन के कारण सभी होटल और गैस्ट हाऊस बंद पड़े हैं, जहां इस कोरियाई युवती को ठहराया जा सकता था। फिलहाल इस युवती को धर्मशाला के सर्किट हाऊस में ठहराया गया। युवती से पूछे जाने पर उसने जिला प्रशासन के अधिकारियों को बताया कि वह मैक्लोडगंज में अपने एक दोस्त को ढूंढ़ते हुए आई है, जो कोरोना महामारी के चलते लॉकडाऊन के बाद से यहां रह रहा है। जिला प्रशासन के अधिकारी मैक्लोडगंज में इस कोरियाई युवती के साथ पहुंचे और उसके प्रेमी से संपर्क साधा। लेकिन उसने एयरपोर्ट पर आने से मना कर दिया और कहा कि ये सिर्फ मेरी सोशल मीडिया की फ्रेंड है इसके इलावा कुछ नहीं।

युवती को आज स्पाइस जैट की फ्लाइट से वापस दिल्ली भेजा जाएगा। बता दें कि काफी संख्या में दक्षिण कोरिया से टूरिस्ट मैक्लोडगंज हर साल आते रहते हैं क्योंकि यहां पर दलाईलामा का निवास है। इनमें से कई बौद्ध धर्म के अध्ययन के लिए आते हैं तो अधिकतर टूरिस्ट धौलाधार के पहाड़ों में ट्रैकिंग करते हैं। डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने गगल हवाई अड्डा में संपर्क किया और स्पाइसजैट से अनुरोध किया कि कोरियाई युवती का वापसी टिकट बनाया जाए। इसके लिए स्पाइसजैट ने डीसी का अनुरोध स्वीकार कर लिया है। आज स्पाइस जेट के विमान से युवती को वापस दिल्ली भेजा जाएगा।