Follow Us:

खराब रिजल्ट देने वाले 38 शिक्षकों की रोकी इन्क्रीमेंट होगी बहाल: शिक्षा मंत्री

समाचार फर्स्ट डेस्क |

सरकार ने खराब रिजल्ट देने वाले शिक्षकों की इन्क्रीमेंट को बहाल करने का फैसला लिया है। इसी कड़ी में 38 शिक्षकों को जल्द राहत मिलेगी। यह जानकारी शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने लक्कड़ बाजार स्कूल के वार्षिक पारितोषिक कार्यक्रम के दौरान दी। उन्होंने कहा कि बोर्ड परीक्षाओं में 25 फीसदी से कम परीक्षा परिणाम देने वाले शिक्षकों की वार्षिक वेतन वृद्धि रोकने फैसला सरकार ने लिया था। प्रदेश के 38 शिक्षकों की इस साल की वेतन वृद्धि को शिक्षा विभाग ने रोक दिया था।

सरकार ने अब इन शिक्षकों की वेतन वृद्धि को बहाल करने का फैसला लिया है। शिक्षा मंत्री ने अध्यापकों को नसीहत देते हुए कहा कि बच्चों को पढ़ाना शिक्षकों का कर्तव्य है। इससे पीछे नहीं हटना चाहिए।

बता दें कि उच्च शिक्षा निदेशालय के पास पहुंचे आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश के 396 स्कूलों का इस साल 25 फीसदी से कम परिणाम रहा है। इनमें बारहवीं के 91 और दसवीं के 305 स्कूल शामिल हैं। इसके अलावा 55 स्कूलों में एक भी विद्यार्थी पास नहीं हुआ है।

12वीं के 16 और 10वीं के 39 स्कूलों का परीक्षा परिणाम शून्य रहा है। 12वीं में कांगड़ा और मंडी से 4-4, बिलासपुर और लाहौल-स्पीति से 3-3, चंबा और सिरमौर से 1-1 स्कूल ऐसा है, जहां एक भी बच्चा पास नहीं हुआ है।