Follow Us:

सरकार कर रही मनरेगा मजदूरों की अनदेखी, नहीं मिल रहा 100 दिन का रोजगार: सीटू

सीटू के राष्ट्रीय सचिव कश्मीर सिंह ने हमीरपुर में प्रेस वार्ता कर केंद्र और प्रदेश सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के चलते ही आज मनरेगा मजदूरों को साल में 100 दिन का रोजगार नहीं मिल रहा।

जसबीर कुमार |

सीटू के राष्ट्रीय सचिव कश्मीर सिंह ने हमीरपुर में प्रेस वार्ता कर केंद्र और प्रदेश सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के चलते ही आज मनरेगा मजदूरों को साल में 100 दिन का रोजगार नहीं मिल रहा। उन्होंने कहा कि कुछ पंचायतों में काम दिया जा रहा है और कुछ में चार से छह महीनों तक मजदूरों को मानेदय तक नहीं मिल रहा है ।

उन्होंने कहा कि मजदूर विरोधी सरकार के खिलाफ 15 मई से 15 जून तक प्रत्येक गांव में अभियान किया जाएगा जिसमें बीस हजार पर्चा भी वितरित किया जाएगा। इसके साथ ही पहली जून से प्रदर्शन जिला स्तर पर भी किए जाएंगे और सीएम से लेकर पीएम को ज्ञापन भेजे जाएंगे।

कश्मीर सिंह ठाकुर ने कहा कि पूरे प्रदेश में मनरेगा मजदूरों की अनदेखी की जा रही है और रोजगार गांरटी के तहत रोजगार तक नहीं मिल रहा है। उन्होंने बताया कि एसेस्मेंट में भी मजदूरों को बहुत ही कम दिहाड़ी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि मनरेगा मजदूरों की दिहाड़ी बढ़ाई जाए और रोजगार गांरटी के तहत 100 दिनों का रोजगार मुहैया करवाए जाए।