Follow Us:

यूक्रेन में फंसे छात्रों की जल्द मदद करे सरकार, अभिभावकों ने लगाई गुहार

पी.चंद |

यूक्रेन में फंसे हिमाचली विद्यार्थियों के परिजनों ने उनके प्रति अपनी चिंता जताते हुए सरकार से आग्रह किया है कि फंसे विद्यार्थियों की देश वापसी की कोशिश ओर अधिक तेज़ की जाए ताकि जल्द से जल्द बुरी परिस्थितियों में फंसे छात्र सुरक्षित लौट आएं।

यूक्रेन में मुश्किल परिस्थितियों में फंसे छात्रों के परिजन आज शिमला में एकत्रित हुए और पत्रकारों से बातचीत में फंसे छात्रों के हालात बयां किए। शिमला जिला के चौपाल के आर्यन किमटा ने बताया कि उनके छोटे भाई युक्रेन मे फंसे हैं जबकि एक बहन देश लौट चुकी है। उन्होंने बताया कि उनकी लगातार अपने भाई से बातचीत हो रही है और यह जानकारी मिल रही है कि वहां छात्रों के हालात लगातार बदतर होते जा रहे हैं।

प्रदेश के कई छात्र यूक्रेन में मुश्किलों में फंसे हैं और जैसे -जैसे दिन बीतते जा रहे हैं हालात बिगड़ते जा रहे हैं। ये जानकारी देते हुए शिमला से स्टुडेंट काउंसलर अनिरुद्ध ठाकुर ने बताया कि उनके सहयोग से कई छात्र विदेश में पढ़ाई के लिए जाते हैं और अभी भी कई छात्र वहां फंसे हुए हैं। उन्होंने बताया कि वे लगातार छात्रों से सम्पर्क में हैं। उन्होंने सरकार से मांग की है कि जल्द से जल्द बुरी परिस्थितियों में फंसे छात्रों की घर वापसी के प्रयास तेज किए जाएं ताकि वे सुरक्षित लौट सकें।