Follow Us:

अपनी नाकामी छिपाने के लिए सरकार कर रही तबादले, प्रतिशोध की राजनीति छोड़े सरकार: राठौर

पी. चंद, शिमला |

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश सरकार पर हमला बोला। राठौर ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए कर्मचारियों और अधिकारियों के तबादले कर उन्हें प्रताड़ित करने लगी है। प्रदेश में कोविड 19 के बढ़ते मामलों से यह बात साफ है कि सरकार की अपनी व्यवस्था में भारी कमी है। सरकार बाहर से आने वाले लोगों की सही ढंग से कोरोना जांच नहीं कर पा रही है।

राठौर ने कहा है कि प्रदेश में क्वारंटाइन की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। इसमें इन्ही के नेताओं का हाथ है। उन्होंने घुमारवीं में एक पुलिस कर्मी के तबादले पर हैरानी जताई कि कथित तौर पर अगर एक नेता के बेटे को मास्क पहनने के लिए कहने पर सजा मिली है तो बहुत ही दुखदाई है। बीजेपी नेता जिस प्रकार से नियमों और कानून की धज्जियां उड़ा रहें हैं उससे साफ है कि यह नेता अपने को कानून से ऊपर ही समझ बैठे हैं।

प्रदेश अध्यक्ष ने आईजीएमसी के प्रिंसिपल डॉ.मुकंद कांगड़ा, हमीरपुर और चंबा जिलों के चार एसडीएम, अधिकारियों के तबादलों को भी पूरी तरह राजनीति से प्रेरित बताया है। उन्होंने कहा है कि कोरोना की रोक के लिए जो अधिकारी क्वारन्टीन का कड़ाई से पालन करवा रहे हैं उन्हें उनको तबादले का ईनाम दिया जा रहा है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है। सरकार को अपनी प्रतिशोध की राजनीति छोड़कर जन कल्याण की ओर ध्यान देने की आवश्यकता है।

राठौर ने बसों के किराया बढ़ाने के सरकार के किसी भी प्रस्ताव को पूरी तरह गैर जिम्मेदाराना बताते हुए कहा है कि कांग्रेस कभी भी कोरोना माहमारी के नाम पर लोगों को लूटने नही देंगी। आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के मूल्यों में भारी कमी के बाबजूद प्रदेश सरकार ने इसके मूल्यों में कोई कमी नहीं की। सरकार ने इस पर वेट बढ़ाकर अपना खजाना भरने में लगी है। उन्होंने कहा है कि सरकार के ऐसे किसी भी जन विरोधी फैसले के खिलाफ कांग्रेस लोगों के साथ किसी भी स्तर पर अन्यान्य के विरुद्ध लड़ाई लड़ने को तैयार है। इस समय लोगों को राहतों की उम्मीद है न कि किसी आर्थिक बोझ की।