Follow Us:

राज्यपाल पहुंचे मां ज्वालामुखी मंदिर, देश में शांति स्थापित रहने की कामना भी की

पी. चंद |

ज्वालादेवी शक्तिपीठ में छठे नवरात्र में अपनी धर्मपत्नी सहित राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने मां की दिव्य ज्योतियों के दर्शन किए.

राजयपाल ने कहा कि गोरखपुर से हूं इसलिए ज्वाला देवी व सिद्ध गौरखनाथ का अद्भुत व आध्यात्मिक संबंध भी है. चैत्र नवरात्रि का एक विशेष महत्व है और इस समय माता ज्वाला देवी के दरबार में हूं.

उन्होंने कहा कि मां की कृपा हमेशा सब पर बनी रहे यही कामना भी की है. उन्होंने देश में शांति स्थापित रहे इसकी कामना भी मां ज्वालामुखी से की। राज्यपाल कुछ देर मंदिर में ही रुके और माता से सभी पर अनुकंपा बनाए रखने की कामना की. राज्यपाल ने गर्भ गृह के साथ साथ मोदी भवन, योगिनी कुंड व शयन भवन में भी दर्शन किए.

इससे पहले भी नवरात्र के पहले दिन हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिवप्रताप शुक्ला ने गोरखपुर में लोगों को फलाहार कराया था. राजयपाल का आज कांगड़ा जिला का दौरा है. आज दिन भर राज्यपाल देवी दर्शन करेंगे.

इसके बाद कांगड़ा की बजरेश्वरी देवी व मां चामुंडा के दर्शन भी करेंगे. वहीं डीसी कांगड़ा ने राजयपाल शिव प्रताप शुक्ला को मां ज्वाला की फोटो स्मृति चिन्ह के रूप में भेंट की है. मंदिर ट्रस्ट प्रधान दिव्यांशु भूषण ने पूजा अर्चना करवाई.

मंदिर प्रशासन की ओर जिलाधीश कांगड़ा निपुण जिंदल, एसडीएम डा संजीव शर्मा, मंदिर अधिकारी विचित्र ठाकुर, एसपी कांगड़ा खुशहाल भी मौजूद रहे.