Follow Us:

गुड़िया न्याय मंच और पुलिस के बीच टकराव, रोकी रैली

समाचार फर्स्ट डेस्क |

गुड़िया और वन रक्षक होशियार सिंह को न्याय दिलाने के लिए पुलिस और जनता में टकराव थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को  गुड़िया न्याय मंच ने इसी के विरोध में शिमला में रैली का आगाज किया। लेकिन, इस दौरान पुलिस ने रैली को माल रोड से पहले ही रोक दिया। पुलिस के मुताबिक, माल रोड पर धारा 144 लागू जिसके चलते रैली को रोका गया।

याद रहे कि गुड़िया न्याय मंच पहले भी माल रोड पर धारा 144 तोड़ चुकी है, परंतु इस मर्तबा पुलिस अड़ गई और गुड़िया न्याय मंच और पुलिस के बीच फिर टकराव की स्थिति बन गई। काफी मशक्कत के बाद गुड़िया न्याय मंच पीछे हटा और लोअर बाजार से सचिवालय रैली के लिए कूच किया। इसके बाद अब सचिवालय का घेराव है। इस रैली में करीब 25 संस्थाओं के कार्यकर्ता शामिल हैं।

गुड़िया न्याय मंच के सह संयोजक विजेंद्र मेहरा ने कहा कि गुड़िया के बलात्कार और हत्या करने वाले अभी भी आजाद घूम रहे हैं। पुलिस की कार्यप्रणाली शुरू से ही संदेह के घेरे में रही है। प्रदेश के डीजीपी को तुरंत बर्खास्त किया जाना चाहिए, ताकि दोषी पुलिस अफसरों कर्मचारियों की कार्यप्रणाली की निष्पक्षता से जांच हो। उन्होंने कहा कि वनरक्षक होशियार सिंह के मर्डर का मसला अब तक सुलझ नहीं पाया है। उन्होंने मांग उठाई कि होशियार मर्डर केस को भी सीबीआई को दिया जाए।