Follow Us:

15 अगस्त तक चलाए गए स्पेशल टीकाकरण अभियान में हमीरपुर ने हासिल किया 96% लक्ष्य: CMO

जसबीर कुमार |

प्रदेश सरकार के द्वारा 15 अगस्त तक चलाए गए स्पेशल कोविड टीकाकरण अभियान के बाद अब जिला हमीरपुर में लगभग 96 प्रतिशत लोगों को प्रथम डोस लगाई जा चुकी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा शतप्रतिशत टीकाकरण करने के लिए आशा और हेल्थ वर्करों के माध्यम से सर्व करके छूटे लोगों का टीकाकरण करवाया जाएगा । हमीरपुर में मुख्य चित्किसा अधिकारी डॉ आर.के अग्निहोत्री ने बताया कि आज से जिला में सैकेंड डोज का काम भी शुरू कर दिया गया है ताकि टीकाकरण मुहिम के तहत कोई भी व्यक्ति छूट न जाए । 

सीएमओ ने बताया कि तीन लाख 43 हजार 930 टारगेट में से तीन लाख लोगों को प्रथम डोज लगाई जा चुकी है और अब चार प्रतिशत ऐसे लोग बच रहे हैं जिन्हें अभी डोज नहीं लगाई जा सकी है। उन्होंने बताया कि दूसरी डोज के लिए भी टीकाकरण शुरू कर दिया है। टीकाकरण से बचे हुए लोगों में गर्भवती महिलाएं और जो कोविड से ग्रसित हो चुके हैं वे लोग शामिल हैं। उनका भी जल्द ही टीकाकरण किया जाएगा। 

अग्निहोत्री ने बताया कि स्पेशल अभियान के दौरान करीब अस्सी टीमों ने जिला में विभिन्न स्थानों पर जाकर लोगों का वैक्सीनेशन किया है और अब भी यह टीमें लगातार काम में जुटी हुई है। मुहिम के दौरान हमीरपुर जिला में रह रहे प्रवासी मजदूरों को भी घर के पास कैंप लगाकर टीकाकरण किया गया है। जिला में वैक्सीनेशन का स्टॉक पड़ा हुआ है और जिन लोगों का दूसरी डोज के लिए समय हो चुका है उन्हें आज से डोज लगाने के लिए काम शुरू किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हर शनिवार के दिन विदेश जाने वाले लोगों के लिए स्पेशल कैंप लगाया जा रहा है ताकि वैक्सीनेशन का काम पूरा किया जा सके।