Follow Us:

साप्ताहिक बैठक ‘मंडे मीटिंग’ में हमीरपुर ADM ने दिए निर्देश, कई अन्य मुद्दों की भी समीक्षा

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी जितेंद्र सांजटा ने मेडिकल कालेज हमीरपुर और प्रारंभिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे मेडिकल कालेज के निर्माण स्थल के दायरे में आ रहे सरकारी स्कूल के लिए नई जमीन चिह्नित करने तथा इसके एस्टीमेट संबंधित प्रक्रिया को अतिशीघ्र पूरा करें, ताकि मेडिकल कालेज के निर्माण में अनावश्यक विलंब न हो। सोमवार को हमीर भवन में साप्ताहिक बैठक ‘मंडे मीटिंग’ की अध्यक्षता करते हुए जितेंद्र सांजटा ने ये निर्देश दिए।
   
जितेंद्र सांजटा ने प्रारंभिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे स्कूल के लिए नई जगह के चयन एवं भवन निर्माण के संबंध में सभी नियमों एवं स्थानीय परिस्थितियों का आकलन करें। जिला में अवैध खनन की शिकायतों पर एडीएम ने खनन विभाग के अधिकारियों को सख्त कार्रवाई करने को कहा। उन्होंने बताया कि एक सप्ताह के दौरान जिला में अवैध खनन के 9 मामले पकड़े गए हैं और आरोपियों से इक्कीस हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया है। नगर निकाय क्षेत्रों में कचरे के प्रबंधन के लिए एडीएम ने इन क्षेत्रों के कार्यकारी अधिकारियों को प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिए। ठोस कचरे की छंटाई पर विशेष जोर दिया जाना चाहिए, ताकि प्लास्टिक के कचरे को रिसाइकल किया जा सके।

उन्होंने सुजानपुर के पास खैरी में बनाए जा रहे गौ अभयारण्य के निर्माण कार्य की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि गौ अभयारण्य का निर्माण सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है। इसका कार्य तेजी से पूरा होना होना चाहिए। जिला में सरकारी भवनों में चलाए जा रहे आंगनबाड़ी केंद्रों को जल जीवन मिशन के तहत पानी के कनैक्शन दिए जा सकते हैं। इस संबंध में महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी तुरंत प्रस्ताव भेजें।