Follow Us:

हमीरपुर: प्रशासन ने वैक्सीनेशन अभियान में लाई तेजी, 3 दिनों में 6200 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य

जसबीर कुमार |

कोविड माहमारी को जड़ से खत्म करने के लिए हमीरपुर जिला प्रशासन द्वारा वैक्सीनेशन अभियान में तेजी लाई गई है। हमीरपुर में शहर समेत ग्रामीणों क्षेत्रों में स्थापित किए गए कुल 60 सेंटरों के माध्यम से कोविड वैक्सीनेशन का टीका लगाया जा रहा है। वैक्सीनेशन में हमीरपुर जिला शुरूआती दौर से ही पूरे प्रदेश में पहले स्थान पर रह रहा है और अब ग्रामीण क्षेत्रों में पहले आओ पहले पाओ से भी स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से काम में जुटा हुआ है। आगामी तीन दिनों में हमीरपुर जिला में 6200 के करीब वैक्सीनेशन लगाने का लक्ष्य रखा गया है जिसे पूरा करने के लिए स्वास्थ्य विभाग जुटा हुआ है। 

सीएमओ डा आर के अग्निहोत्री के अनुसार अब ग्रामीण केन्द्रों में पहले आओ पहले पाओ के आधार टीकाकरण किया जा रहा है जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण अभियान को अमली जामा पहनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि शहरी क्षेत्रों में दो सौ लोगों को टीकाकरण लगाया जा रहा है तो वहीं, ग्रामीण क्षेत्रों में सौ लोगों को पहले आओ पहले पाओ के आधार पर टीकाकरण लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि एक दिन में साठ जगह पर वैक्सीनेशन कैंप लगाए जा रहे हैं जिससे लोगों को सुविधा मिल रही है। 30 जून तक वीरवार, शुक्रवार और शनिवार को 45 आयु वर्ग से जयादा के लोगों को भी कोविड वैक्सीनेशन लगाई जाएगी जिन्हें अभी तक पहली वैक्सीनेशन नहीं लग पाई है।

वहीं, टीकाकरण केन्द्र पर पहुंचे ग्रामीण युवाओं ने सरकार का आभार जताया और कहा कि सरकार ने अब युवाओं के लिए वैक्सीनेश बिना पंजीकरण के लगाने का प्रावधान किया है जिससे लोगों में खुशी है। उन्होंने कहा कि युवाओं को टीकाकरण लगवाकर कोरोना की जगं में अपनी सहभागिता निभानी चाहिए ताकि बीमारी से छुटकारा मिल सके।