Follow Us:

हमीरपुर: डिप्टी सीएम ने जल शक्ति विभाग व प्रशासन के साथ की बैठक

Jasbir kumar |

हमीरपुर जिला के नादौन विधानसभा क्षेत्र में गत दिनों फैले आंत्रशोध को लेकर उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने आज हमीरपुर पहुंचकर हमीरपुर जिला प्रशासन स्वास्थ्य विभाग व जल शक्ति विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर स्तिथि का पूर्ण जायजा लिया.

बैठक के दौरान उन्होंने जल शक्ति विभाग को दूषित पेयजल योजना के साथ ट्रीटमेंट प्लांट तैयार करने के आदेश दिए और कहा कि 1 सप्ताह के भीतर टेंडर लगाकर 31 मार्च से पहले इसे पूरा किया जाए. वहीं उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को आंत्रशोध फैलने वाले इलाकों में स्वास्थ्य टीम में और अधिक भेजने के आदेश दिए.

पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने माना कि क्षेत्र में आंत्रशोध सनी का प्रमुख कारण पेयजल स्कीम में दूषित पानी का पहुंचना है. उन्होंने कहा कि इसमें लापरवाही बरती गई है. यह सरकार मानती है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए कृत संकल्प है और इस तरह की घटना दोबारा ना हो उसको लेकर प्लान तैयार किया जा रहा है.

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश में जल शक्ति विभाग की पेयजल स्कीमों के नजदीक किसी भी तरह का खनन नहीं होने दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि विभाग के अधिकारियों को आदेश दिए गए हैं कि स्क्रीन के नजदीक खनन करने वालों के खिलाफ पुलिस में एफ आई आर दर्ज करवाई जाए.

जिसकी जिम्मेदारी स्कीम के एसडीओ व जेई की होगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार अवैध रूप से हो रहे खनन के खिलाफ है और जल शक्ति विभाग की स्कीमों के अलावा पीडब्ल्यूडी विभाग के पुलों के नजदीक भी खनन पर कार्यवाही की जाएगी.