Follow Us:

हमीरपुर: पूर्व विधायक चौधरी अमर सिंह के निधन पर धूमल ने जताया शोक

जसबीर कुमार |

जनसंघ और जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव जीते पूर्व विधायक चौधरी अमर सिंह के निधन पर वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने गहरा दु:ख व्यक्त किया है। धूमल ने भगवान से दिवंगत आत्मा की शांति और परिजनों को को इस दुख को सहने की शक्ति दने की प्रार्थन की। चौधरी अमर सिंह से जुड़ी स्मृतियों को सांझा करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वह बेहद सरल व्यक्तित्व के धनी थे। मेवा विधानसभा की कर्मभूमि पर साधारण परिवार से संबंध रखने वाले चौधरी अमर सिंह दो बार विधायक रहे। 

उन्होंने बताया कि चौधरी अमर सिंह जनसंघ की टिकट पर चुनाव जीत कर 1967 से 1972 तक मेवा के विधायक रहे तो दूसरी बार वह जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव जीतकर 1977 से 1982 तक विधायक रहे। धूमल ने कहा कि चौधरी अमर सिंह गांव और गरीब के सच्चे हमदर्द थे। मेवा क्षेत्र के विकास में चौधरी अमर सिंह की भूमिका को लम्बे समय तक याद रखा जाएगा। 

इसके अलावा उन्होंने हिमाचल प्रदेश बार काउंसिल के चेयरमैन रमाकांत शर्मा के निधन पर भी दुख व्यक्त किया है। प्रोफेसर धूमल ने कहा कि रमाकांत शर्मा एक सुयोग्य वकील थे। रमाकांत शर्मा के रूप में एक नेक इंसान और काबिल वकील का इस दुनिया से चले जाना अत्यंत दुखदाई है। भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें व उनके परिजनों को इस असहनीय दुख को सहने की शक्ति दे।