Follow Us:

हमीरपुर जिला हुआ कोरोना मुक्त, ADC जितेन्द्र सांजटा ने जिलावासियों को दी बधाई

जसबीर कुमार, हमीरपुर |

जिला हमीरपुर कोरोना फ्री जिला बन गया है और प्रदेश का लाहौल स्पिति के बाद हमीरपुर जिला दूसरा कोरोना फ्री जिला बना है। कोरोना फ्री जिला बनने पर अतिरिक्त जिला दंडांधिकारी जितेन्द्र सांजटा ने जिलावासियों को बधाई दी। जितेन्द्र सांजटा ने कहा कि कोरोना फ्री बनाने में स्वास्थ्य विभाग के साथ जिला के लोगों के सहयोग से भी यह सब मुमकिन हो पाया है। कोरोना फ्री होने के बावजूद भी लोगों को सावंधानियां बरतने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कोरोना के 3 हजार से ज्यादा मामले सामने आए थे इसलिए लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते रहना चाहिए ताकि दोबारा से कोरोना सेंध न लगा सके।

उन्होंने कहा कि सरकार की गाइडलाइन का लोगों को पालन करना बहुत जरूरी है साथ ही चेहरे पर मास्क लगाने के साथ साथ सोशल डिस्टेसिंग को अपनाने के साथ हैंड सेनेटाइजनेशन को करना जरूरी होगा। कोविड वैक्सीनेशन को लेकर भी जिला प्रशासन पूरी सतर्कता से काम रहा है और वैक्सीनेशन के लिए भी लोग ज्यादा से ज्यादा आगे आए। उन्होंने उम्मीद जताई कि कोविड वैक्सीनेशन के लिए भी लोग ज्यादा से ज्यादा दिलचस्पी दिखाएंगे ताकि कोरोना फ्री हमीरपुर जिला बना रहे।

गौरतलब है कि हमीरपुर जिला में 3043 कोरोना के मामले पाए गए थे जिसमें 2 हजार 993 कोरोना पॉजिटिव के मरीज ठीक हुए हुए हैं। जबकि 50 लोग मौत का ग्रास भी बन चुके हैं। अब हमीरपुर जिला में कोई भी होम आइसोलेशन नहीं है और न ही कोरोना पॉजिटिव मरीज है जिससे हमीरपुर जिला पूरी तरह से कोरोना फ्री हो गया है।