Follow Us:

‘जब एडमिशन ली तब नहीं थी बैक ईयर प्रणाली- न थी इसकी जानकारी’

नवनीत बत्ता |

हमीरपुर जिला तकनीकी विश्वविधालय के अंतर्गत आने बी फॉर्मेसी को विश्वविधालय ने बैक ईयर प्रणाली लगा दी है। जिससे खफा छात्र-छात्राओं ने आज तकनीकी विश्वविधालय डीन से मिले और शिकायत पत्र भी सौंपा। इस दौरान अखिल भारतीय विधार्थी परिषद के कार्यकर्त्ता भी उपस्तिथ रहे। उन्होंने कहा की इस प्रणाली में बदलाव लाया जाए अन्यथा जो छात्र छात्राएं गरीब परिवारों से है और लोन लेकर पढ़ाई कर रहे हैं।

जिससे तकनीकी शिक्षा ले रहे छात्र छात्राओं से अन्याय हो रहा है और बैक ईयर प्रणाली में सभी का एक साल बर्बाद हो रहा है। जब तक उसकी कपार्टमेन्ट नहीं पास कर लेता तो वे अगले समेस्टर में नहीं बैठ सकता है। जो सरासर गलत है। जब  तकनीकी विश्वविधालय में 2017 में दाखिला लिया तब ये प्रणाली लागू नहीं थी।  जब कई विद्यार्थी अन्तिम समेस्टर में पहुंच गए और उनकी पहले समेस्टर की कम्पार्टमेंट नहीं पास कर पाया तो उसको भी दोबारा पहले समेस्टर में आना पड़ेगा।

छात्र-छात्राओं ने कहा की यदि इस प्रणाली में तकनीकी विश्वविधालय ने कोई कढ़ा कदम नहीं उठाया तो सभी छात्र छात्राये किसी भी सीमा को पार करने से पीछे नहीं हटेंगे। चाहे इसके लिए हमें चक्का जाम करना पड़े या  तकनीकी विश्वविधालय प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन ही क्यूं ना करना पड़े।