Follow Us:

हमीरपुर: 43वीं राज्य स्तरीय मास्टर्स एथेलेटिक्स चैंपियनशिप, विजेताओं को मिला सम्मान

|

हमीरपुर: 43वीं राज्य स्तरीय मास्टर्स एथेलेटिक्स चैंपियनशिप हमीरपुर के सिंथेटिक ट्रैक अणु में रविवार को आयोजित की गई। इसका शुभारंभ स्थानीय विधायक आशीष शर्मा ने किया। मास्टर एथलेटिक्स फेडरेशन के पदाधिकारियों ने विधायक का स्वागत किया। विधायक आशीष शर्मा ने कहा कि खेलें व्यक्ति को हमेशा युवावस्था में रखती हैं और प्रोत्साहन देती हैं। खेलों में हार-जीत मायने नहीं रखती, लेकिन इनमें भाग लेना सबसे अधिक जरूरी है। विधायक ने प्रतियोगिता के पहले मुकाबले 400 मीटर दौड़ का विधिवत शुभारंभ किया। इसमें 30 प्लस आयु वर्ग में अमनदीप पहले और लक्की दूसरे नंबर पर रहे।

40 प्लस आयु वर्ग में अजय कटोच पहले व सतीश कुमार दूसरे, 45 प्लस आयु वर्ग में संजीव पठानिया पहले व विकास दूसरे स्थान पर रहा। 50 प्लस आयु वर्ग में कांगड़ा का यशपाल सिंह पहले व ऊना का राजेश दूसरे पर रहा। 55 प्लस आयु वर्ग में मंडी का बृजलाल पहले, ऊना का बलवीर सिंह व सोलन का सुभाष चंद्र तीसरे स्थान पर रहा। 60 प्लस आयु वर्ग में हमीरपुर का सोमदत्त शर्मा पहले, कांगड़ा का राजेंद्र कटोच दूसरे व ब्यास देव तीसरे स्थान पर रहे। 65 प्लस आयु वर्ग में सुरेंद्र कुमार पहले व सुरेश नड्डा दूसरे पर रहे।

75 प्लस आयु वर्ग में जगजीत सिंह पहले व रिखी राम दूसरे स्थान पर रहे। 400 मीटर महिला दौड़ में 30 प्लस आयु वर्ग में प्रियंका नेगी पहले स्थान पर , 35 प्लस आयु वर्ग में वनिता पहले व सोमा दूसरे, 40 प्लस आयु वर्ग में सविता पहले, चंपा ठाकुर दूसरे व अनूश्री तीसरे, 65 प्लस आयु वर्ग में राम प्यारी विजेता रही। 800 मीटर दौड़ में 30 प्लस आयु वर्ग में सिरमौर का विरेंद्र सिंह पहले, हमीरपुर का राजीव कुमार दूसरे व हमीरपुर का अमनदीप तीसरे स्थान पर रहा। 40 प्लस वर्ग में सोलन से चंपा ठाकुर पहले, सोलन से सुखराम दूसरे व हमीरपुर से डा. सतीश कुमार तीसरे स्थान पर रहे, 45 प्लस आयु वर्ग में मंडी का ओम प्रकाश पहले व हमीरपुर का सुरेश कुमार दूसरे स्थान पर, 50 प्लस आयु वर्ग में कांगड़ा का माथुर धीमान पहले व मंडी का अमर सिंह दूसरे स्थान, 55 प्लस आयु वर्ग में सोलन का सुभाष चंद्रा पहले, 60 प्लस आयु वर्ग में हमीरपुर का सोमदत शर्मा पहले व कांगड़ा का राजेंद्र कटोच दूसरे स्थान पर, 75 प्लस आयु वर्ग में ऊना का दिलबाग राही और 80 प्लस में सोलन का दीन दयाल वशिष्ट पहले स्थान पर रहा।

इसके अलावा 5000 मीटर महिला दौड़ में 35 प्लस आयु वर्ग में सोमा देवी, 40 प्लस आयु वर्ग में सुनीता और 45 प्लस आयु वर्ग में ज्योति राणा फस्र्ट रही। 5000 मीटर पुरुष वर्ग दौड़ में 30 प्लस आयु वर्ग में विरेंद्र सिंह प्रथम व राजीव कुमार दूसरे, 40 प्लस आयु वर्ग में सुखराम पहले व कमलेश दूसरे, 45 प्लस आयु वर्ग में संजीव पठानिया पहले व ओम प्रकाश दूसरे व विकास तीसरे, 50 प्लस आयु वर्ग में अमर सिंह पहले, माथुर दूसरे व राजेश तीसरे स्थान पर रहे और 60 प्लस आयु वर्ग में सोहेश शर्मा विजेता रहे। 65 प्लस आयु वर्ग में सुरेंद्र सिंह पहले व मिलाप चंद दूसरे स्थान पर रहे। 75 प्लस आयु वर्ग में दिलवाग राही विजेता रहे।

ट्रिपल जंप में 45 प्लस आयु वर्ग में कांगड़ा का अरुण परवान पहले व विकास दूसरे स्थान पर, 50 प्लस आयु वर्ग में कुल्लू का किशन लाल राणा, 55 प्लस आयु वर्ग में कुल्लू का केशव राम और 60 प्लस आयु वर्ग में मंडी का हरीश विजेता रहा। लांग जंप में 30 प्लस आयु वर्ग में हमीरपुर का लक्की पहले व हमीरपुर का अमनदीप दूसरे, 35 प्लस आयु वर्ग में हमीरपुर का अवनीश कुमार पहले व किन्नौर का संजीव कुमार दूसरे स्थान पर रहा। 40 प्लस आयु वर्ग में हमीरपुर का कमलेश कुमार पहले पर, 45 प्लस आयु वर्ग में कांगड़ा का अरुण परवान पहले व हमीरपुर का विकास कौशल दूसरे पर, 50 प्लस आयु वर्ग में सिरमौर का रविंद्र पाल सिंह पहले व कांगड़ा का राजेंद्र राणा दूसरे पर, 60 प्लस आयु वर्ग में मंडी का हरीश पहले पर, 65 प्लस आयु वर्ग में हमीरपुर का मिलाप चंद पहले व हमीरपुर का पुरुषोत्तम दूसरे पर और 75 प्लस आयु वर्ग में बिलासपुर का चुन्नी लाल पहले स्थान पर रहा है। प्रतियोगिता में विजेता रहे खिलाडिय़ों को आखिर में जिला खेल अधिकारी हमीरपुर पूर्ण सिंह कटोच ने मेडल व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया।

हिमाचल प्रदेश मास्टर्स एथेलेटिक्स के अध्यक्ष रिपुदमन कौशिक व प्रदेश सचिव भीष्म चौहान ने बताया कि राज्य स्तर पर विजेता रहे खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगें। उन्होंने बताया कि मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप एक ओपन श्रेणी की प्रतियोगिता है, इसमें हिमाचल के 30 से 80 आयु वर्ग से अधिक उम्र के करीब 100 खिलाडिय़ों ने भाग लिया। प्रतिभागी खिलाडिय़ों को प्रमाण पत्र व मेडल प्रदान किए गए। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के विजेताओं को राष्ट्रीय मास्टर्स एथेलेटिक्स चैंपियनशिप जोकि 14 से 19 फरवरी 2023 को साल्ट लेक स्टेडियम कोलकाता पश्चिमी बंगाल में आयोजित की जा रही है में हिमाचल का नेतृत्व करने का अवसर मिलेगा। राज्य स्तरीय मास्टर्स एथेलेटिक्स चैंपियनशिप राजकुमार राणा, सुरेंद्र सिंह, डा. सुशील कुमार शर्मा, नवीन पठानिया, तरपृष्ठ कुमार आदि के सहयोग से सफल आयोजित की गई है। इसके लिए उन्होंने सभी को बधाई दी है।