Follow Us:

हमीरपुर: 15 से 18 मार्च तक आयोजित किया जाएगा सुजानपुर का राष्ट्र सतरीय होली उत्सव

डेस्क |

हमीरपुर: सुजानपुर टीहरा का प्रसिद्ध राष्ट्र स्तरीय होली उत्सव इस बार 15 से 18 मार्च तक आयोजित किया जाएगा। इस दौरान कोविड नियमों का भी पूरी तरह से पालन किया जाएगा। शुक्रवार को उत्सव के आयोजन को लेकर उपायुक्त हमीरपुर देवश्वेता बनिक की अध्यक्षा में बैठक हुई। बैठक में उपायुक्त ने सभी प्रशासनिक, पुलिस, नगर परिषद सुजानपुर और विभागीय अधिकारियों को उत्सव की तैयारियां अभी से शुरू करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि उत्सव में विभिन्न व्यवस्थाओं के लिए टेंडरिंग और अन्य प्रक्रियाएं अभी से ही शुरू कर देनी चाहिए, ताकि अंतिम समय में कोई समस्या न हो।

उपायुक्त ने लोक निर्माण विभाग, जलशक्ति विभाग, बिजली बोर्ड और नगर परिषद सुजानपुर के अधिकारियों को आयोजन स्थल पर सभी आवश्यक सुविधाओं एवं प्रबंधों का प्रावधान करने और मरम्मत एवं सौंदर्यीकरण इत्यादि कार्यों को अतिशीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने नगर परिषद सुजानपुर के कार्यकारी अधिकारी को आयोजन स्थल की सफाई और अतिरिक्त शौचालयों की व्यवस्था सुनिश्चित करने के आदेश दिए। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को आयोजन स्थल पर कोरोना रोधी वैक्सीनेशन का प्रबंध करने को भी कहा।

उपायुक्त ने बताया कि होली उत्सव के उपलक्ष्य पर स्मारिका का प्रकाशन भी किया जाएगा। उत्सव के दौरान विभिन्न खेल प्रतियोगिताएं और अन्य गतिविधियां भी आयोजित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि उत्सव को सफल बनाने के लिए शीघ्र ही विभिन्न उप समितियों का गठन किया जाएगा।