Follow Us:

हमीरपुर : तिरंगा लगाने के लिए NSUI इक्टठा कर रही चंदा, प्रशासन ने 7 महीने से नहीं लगाया तिरंगा

कमल कृष्ण |

NSUI ने प्रसाशन की नाकामी और देश भगति में आस्था रखते हुए तिरंगा लगाने के लिए स्टूडेंट और आम जनता, दुकानदारों से 25000 हज़ार चंदा इकठा कर लिया है। NSUI जल्द ही 50000 हज़ार तक धन राशि इकठी कर उपायुक्त को जमा करवा देगी। बता दें कि फरवरी माह से एनएसयूआई हमीरपुर में स्थापित तिरंगा लगाने के लिए चंदा इक्टठा कर रही थी।  इसी प्रक्रिया में आज भी एनएसयूआई ने हमीरपुर बाजार में चंदा एकत्रित किया ।

गौरतलब है कि गत 7 महीने से हमीरपुर में प्रशासन द्वारा तिरंगा नहीं लगाया गया है , जिसका स्थानीय युवाओं और एनएसयूआई ने कड़ा विरोध किया था और इसी मुहिम के अंतर्गत आज एनएसयूआई हमीरपुर ने बाजार के दूसरे कोने में चंदा एकत्रित किया । एनएसयूआई जिलाध्यक्ष टोनी ठाकुर की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने मिशन तिरंगा की शर्ट्स पहन कर बाजार में चंदा एकत्रित किया ।

एनएसयूआई जिला अध्यक्ष ने बताया कि एनएसयूआई पहले हमीरपुर कॉलेज और हमीरपुर बाजार के एक कोने में चंदा एकत्रित कर चुकी है और हिमाचल एनएसयूआई परिवार की तरफ से भी मिशन तिरंगा के लिए ₹11000 प्रदान किए गए हैं । उन्होंने कहा कि अभी तक अन्य से हमीरपुर के पास 25000 के करीब चंदा एकत्रित हो चुका है । उन्होंने कहा कि एनएसयूआई का 50 हजार के करीब जो लक्ष्य रखा गया है वह भी जल्दी पूरा हो जाएगा । और साथ ही कहा कि लोगों का भी मिशन तिरंगा में  भरपूर सहयोग रहा है ।