Follow Us:

हमीरपुर: पीस मील कर्मचारियों की टूल डाउन हड़ताल तीसरे दिन भी जारी, दी उग्र आंदोलन के चेतावनी

जसबीर कुमार |

मांगों को लेकर प्रदेशभर के HRTC के पीस मील कर्मचारी टूल डाउन हड़ताल पर हैं। हड़ताल के तीसरे दिन हमीरपुर HRTC वर्कशॉप के कर्मचारियों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। पीस मील कर्मचारी मंच ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांगों को नहीं माना गया तो कर्मचारी अपने आंदोलन को उग्र कर देंगे जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी।

हडताल पर बैठे कर्मचारियों का कहना है कि पीस मील कर्मियों ने 3 अगस्त को अनुबंध पर लेने की मांग को परिवहन निगम मुख्यालय के आगे प्रदर्शन भी किया था। इसके बाद मंच प्रतिनिधियों की निगम प्रबंधन से वार्ता भी हुई लेकिन अभी तक पीस मील कर्मचारियों को अनुबंध पर लेने की मांग पर कोई निर्णय नहीं हो पाया है। ऐसे में मजबूरन टूल डाउन हड़ताल का निर्णय उनके द्वारा लिया गया है। इस हड़ताल की सारी जिम्मेवारी निगम प्रबंधन की है । पीस मील कर्मचारियों की माने तो ऐसे बहुत से कर्मचारी है जिनकी उम्र 50 के करीब हो गई है लेकिन उनको अभी तक अनुबंध पर नहीं लिया गया है। उन्होंने सरकार से पीस मील कर्मचारियों को अनुबंध पर जल्द लिए जाने की गुहार लगाई है।

हडताल पर बैठे संजय कुमार ने बताया कि एचआरटीसी वर्कशॉप में पिछले 10 सालों बतौर पीस मील काम कर रहे हैं और आज तक उन्हे अनुबंध पर नहीं लिया गया है । उन्होंने कहा कि प्रबंधन के साथ हुई बैठक में पीस मील कर्मचारियों को अनुबंध पर लेने के संबंध में 15 अगस्त तक निर्णय लेने की बात हुई थी। मगर ऐसा न होने के चलते टूल डाउन हड़ताल की जा जारी रही है। अगर सरकार नहीं मानी तो आंदोलन को उग्र किया जाएगा जिसकी जिम्मेदारी प्रबंधन और सरकार की होगी ।