Follow Us:

हमीरपुर: कोविड केयर सेंटर में 8 लोगों का सफल उपचार, कोरोना से जंग जीतने के बाद होम क्वारंटीन में भेजा

नवनीत बत्ता |

हमीरपुर जिला में कोरोना वायरस से संक्रमित 8 लोगों का सफल उपचार किया गया है। यह सभी मरीज एनआईटी परिसर में स्थापित समर्पित कोविड केयर सेंटर, हमीरपुर में रखे गए थे। स्वस्थ होने के बाद इनमें से सात को आज होम क्वारंटीन के लिए उनके घर भेज दिया गया। डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा ने समर्पित कोविड केयर सेंटर, हमीरपुर पहुंचकर स्वस्थ हुए लोगों का उत्साहवर्द्धन किया और उनके उत्तम स्वास्थ्य की कामना की है।

उन्होंने इनके उपचार में सेवारत चिकित्सकों सहित सभी कोरोना योद्धाओं का आभार जताया है। उन्होंने विश्वास जताया कि स्वस्थ हुए यह सभी लोग समाज में इस महामारी से लड़ाई में अपनी सकारात्मक भूमिका निभाएंगे। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि इनके साथ सामान्य व्यवहार करें, क्योंकि कोरोना को मात देने वाले यही असली योद्धा हैं और समाज के लिए प्रेरणा स्रोत भी हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि कोरोना से जंग जीतने वालों में नादौन तहसील के कांगू के 63 वर्षीय व्यक्ति व कांगू क्षेत्र की ही 65 वर्षीय महिला, भरमोटी नादौन से 32 वर्षीय महिला, सुजानपुर तहसील के बीड़-बगेहड़ा से 25 वर्षीय युवक तथा दूसरा 55 वर्षीय व्यक्ति, नादौन के झालान से 21 वर्षीय युवक, गलोड़ फाहल क्षेत्र से 44 वर्षीय महिला और नादौन के ही ग्वालपत्थर से एक 35 वर्षीय व्यक्ति शामिल है।

उन्होंने बताया कि इनमें से 2 मरीजों के फॉलोअप सैंपल 6 जून को तथा 6 मरीजों के सैंपल 7 जून को लिए गए थे। इनकी फॉलोअप रिपोर्ट नेगेटिव आने के उपरांत इन्हें होम क्वारंटीन में भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन के कुशल दिशा-निर्देशन व प्रबंधन में स्वास्थ्य विभाग इनकी देखभाल में हरसंभव प्रयास कर रहा है। उन्होंने आग्रह किया कि गृह-संगरोध के दौरान इन्हें एक अच्छा वातावरण व पौष्टिक भोजन देते रहें।