Follow Us:

हमीरपुर: दुकनदारों को नहीं नगर परिषद का कोई डर, अतिक्रमण हटाने के 10 मिनट बाद फिर सज जाती हैं दुकानें

कमल कृष्ण |

हमीरपुर नगर परिषद बाजार से अतिक्रमण हटाने के लिए समय समय पर प्रयास करता है। लेकिन दुकानदार नगर परिषद की टीम दुकान के आगे से गुजर जाने के बाद फिर से दुकानों को पहले जेसे नालियों पर सजा देते हैं। आज भी बाज़ार में अतिक्रमण को हटाने के बाद ये नजारा देखा गया। इससे ये साबित होता है कि दुकानदारों को न नगर परिषद का न ही जिला प्रसाशन का कोई डर है ।

अक्सर देखा दया है कि जब नगर परिषद की टीम गाड़ी लेकर बाजार में निकलती है तो एक कर्मचारी की पहले निकल जाता है और दुकानदारों को संदेश देता जाता है की समान हटा लो। इससे ये भी साबित होता है की नगर परिषद जिला प्रसाशन के आदेशों को कागजी कार्यवाही तक सिमित रखते हैं । इसमें अधिकतर धंन्ना सेठों ने अपनी दुकानों के सामने प्रवासीयों को किराये पर बिठाया होता है जो सड़क और बाज़ार की नालियों पर अतिक्रमण करते हैं। पर जब कार्यवाही होती है तो गरीब तबका इसमें पीस जाता है जबकि अतिक्रमण को धंधा सेठ करते हैं ।

वहीं, इस बारे में नगर परिषद स्वछता अधिकारी राजेन्द्र सिंह ने कहा की हम समय समय पर कार्यवाही करते हैं और अतिक्रमण करने वालों पर कार्यवाही करते हैं । और जुर्माना करते हैं । उन्होंन आरोपों को सिरे नकारते हुए कहा की हम गरीब-आमिर को एक नज़र से देखते हुए कार्यवाही करते हैं।