Follow Us:

हमीरपुर: गर्ल्स स्कूल में ट्रांसफर-रिलीविंग का विवाद थमा, जोगिंद्र पाल होंगे नए प्रिंसिपल

कमल नाग |

हमीरपुर के गर्ल्स स्कूल में ट्रांसफर और रिलीविंग को लेकर उपजा विवाद अब थम गया है। रिलीविंग को लेकर प्रशासनिक ट्रिब्यूनल में गई पूर्व स्कूल प्रिंसिपल नीना ठाकुर को कोई स्टे नहीं मिला है। नीना ठाकुर द्वारा दायर केस नंबर 6845/2018 का 26 नवंबर को निपटारा करते हुए ट्रिब्यूनल ने शिक्षा सचिव को केवल उचित स्टेशन देने के आदेश दिए हैं।

ग़ौरतलब है कि नीना ठाकुर को 21 नवंबर को स्कूल प्रिंसिपल जोगिंद्र पाल जीड़ ने रीलीव कर दिया था, लेकिन उन्होंने 22 नवंबर को सुबह फिर से उसी स्कूल में हाजिरी लगाई। स्कूल में ट्रांसफ़र और रिलीविंग को लेकर उपजे विवाद के बाद नीना ठाकुर इंसाफ़ के लिए 24 नवंबर को प्रशासनिक ट्रिब्यूनल की शरण में चली गयी थी। ट्रिब्यूनल के आदेशों के बाद वर्तमान प्रिंसिपल जोगिंद्र पाल जीड़ ही गर्ल्स स्कूल में प्रिंसिपल रहेंगे, जबकि नीना ठाकुर को किसी अन्य उचित स्कूल में जॉइनिंग देनी होगी ।

यह है मामला

बाता दें कि 21 नवंबर को गर्ल्ज़ स्कूल हमीरपुर में जोगिंद्र पाल जीड़ ने स्कूल प्रिंसिपल के रूप में जॉइनिंग की। यह जॉइनिंग जोगिंदर पाल ने प्रशासनिक ट्रिब्यूनल के आदेशों के बाद स्कूल में की है। जोगिंदर पाल मंडी ज़िला के धर्मपुर उपमंडल के हियून पैहड़ स्कूल से ट्रांसफ़र होकर हमीरपुर पहुंचे।

जीड़ ने 21 नवंबर को पदभार संभालते ही दोपहर बाद यहां तैनात प्रिंसिपल नीना ठाकुर को रिलीव कर दिया और इस बारे सूचना शिक्षा सचिव , शिक्षा उपनिदेशक हमीरपुर एवं शिक्षा उपनिदेशक मंडी को कार्यालय पत्र द्वारा दे दी । नीना ठाकुर को को मंडी ज़िला की हियून पैहड़ पाठशाला में अपनी हाजरी लगानी थी लेकिन वह गर्ल्ज़ स्कूल में पहुंचकर हाजरी रजिस्टर में हाज़िरी लगाकर पूरा दिन स्कूल में रही ।

पूर्व स्कूल प्रिंसिपल नीना ठाकुर का कहना है कि वह प्रशासनिक ट्रिब्यूनल के निर्णय से संतुष्ट है और शिक्षा सचिव से मिलकर उचित स्टेशन लेने की अपील करेंगी। इस बारे में स्कूल प्रिंसिपल जोगिंद्र पाल जीड़ ने कहा कि वह 60 प्रतिशत विकलांग है तथा सेवनिवृति की दहलीज़ पर हैं।