Follow Us:

डेंटल कॉलेज में हुई आकेएस की बैठक, पद भरने सहित X Ray फ्री करने को मंजूरी.

|

शिमला के डेंटल कॉलेज में मंगलवार को रोगी कल्याण समिति की बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता स्वास्थ्य मंत्री ने की। बैठक के लिए तैयार किये गए एजेंडा में कुल 500 लाख के व्यय का एस्टीमेट लगाया गया था जिसमें सभी को पूरा करने को मंजूरी दी गयी है, डेंटल कॉलेज में अब मरीजों के एक्सरे फ्री होगें। इसके साथ ही अब मरीजों को अस्पताल में थ्री डीएक्सरे की सुविधा भी प्रदान होगी। अस्पताल में हुए आरकेएस की बैठक में इसको मजूरी मिल गए है। इस मशीन को जल्द ही अस्पताल में स्थापित किया जाएगा। इस मशीन को लगने के बाद मरीजों को और ज्यादा अच्छे से इलाज हो पाएगा।

इसके साथ ही अस्पताल में मरीजों के लिए आधुनिक तकनीक से आपरेशन थियेटर को बनाया जाएगा। अभी अस्पताल में आधुनिक आपरेशन थियेटर नहीं है। इसके साथ ही अस्पताल में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को पहले 6 ही अवकाश मिलते थे , लेकिन अब आरकेएस की बैठक इन की छुट्टियां को 12 कर दिया है। डेंटल कालेज में कैंप में जाने वाले डाक्टरों को वाहन के लिए मजूरी मिल गए है। इसके साथ ही अस्पताल में डॉक्टर को लॉकर की सुविधा भी प्रदान होगी। इस आरकेएस की बैठक में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. (कर्नल) धनी राम शांडिल व स्वास्थ्य सचिव एम सुधा, शिमला शहर के विधायक व डेंटल कालेज के प्रिंसिपल आशु गुप्ता भी इस बैठक में मौजूद रहें। अस्पताल में यहां बैठक एक साल के बाद हो रही है।

डेंटल कालेज को अब पूरी तरह से कंप्यूटर से जोड़ दिया जाएगा। अब अस्पताल में पर्ची से लेकर टेस्ट रिपोर्ट मिलने वाली सुविधा को भी आन लाइन कर दिया जाएगा। आन लाइन सुविधा होने के बाद मरीजों को अस्पताल में परेशान होने की आवश्यकता नहीं होगी। अभी अस्पताल में पूरी तरह से आन लाइन नहीं है।