Follow Us:

स्वास्थ्य अधिकारियों ने विधायक नरेंद्र ठाकुर को NHM में रेगुलर करने को लेकर सौंपा ज्ञापन

हमीरपुर में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने अपनी मांगों को लेकर हमीरपुर के विधायक नरेंद्र ठाकुर को ज्ञापन सौंपा है. सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी दीक्षा ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा कैबिनेट में फैसला लिया गया..

जसबीर कुमार |

हमीरपुर में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने अपनी मांगों को लेकर हमीरपुर के विधायक नरेंद्र ठाकुर को ज्ञापन सौंपा है. सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी दीक्षा ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा कैबिनेट में फैसला लिया गया है कि सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों के 800 पद एनएचएम के अधीन अनुबंध पर भरेगी. जिसके लिए वह सरकार का स्वागत करते हैं लेकिन उन्होंने बताया कि बीते दो-तीन वर्षों से सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के रूप में अपनी सेवाएं दे रही हैं. उन्होंने सरकार से मांग की है कि जल्द से जल्द बिना परीक्षा दिए एनएचएम विभाग में मर्ज किया जाए.

सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने सरकार से गुहार लगाते हुए कहा कि उनकी मांग को माना जाए. अगर सरकार उन्हें एनएच में मर्ज नहीं करती तो यह कर्मचारी अपने को ठगा सा महसूस करेगें. वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी दीक्षा ने बताया कि उन्होंने कोरोना काल में भी लोगों को अपनी सेवाएं प्रदान की है और घर-घर जाकर लोगों का टीकाकरण और सैंपल एकत्रित किये हैं. कैंप लगाकर भी सरकार की योजनाओं को पूरा किया है. उन्होंने मांग की है कि उन्हें सरकार एनएच विभाग में मर्ज करें.

वहीं स्वास्थ्य अधिकारी मीनाक्षी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग में पिछले 2 से 3 सालों से कार्य कर रही है लेकिन अभी तक सरकार द्वारा उन्हें एनएचएम विभाग में मर्ज नहीं किया गया है. जिसको लेकर उन्होंने हमीरपुर के विधायक का नरेंद्र ठाकुर को ज्ञापन सौंपा है.