Follow Us:

हिमाचल समेत कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

भारतीय मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में झमाझम बारिश के आसार बताए हैं…

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश में बारिश अपने साथ मुसीबतों का सैलाब लेकर आई. सोलन के नालागढ़ में तो सेल्फी लेने के दौरान पांच लड़के पानी के तेज बहाव में फंस गए, जिन्हें बड़ी मुश्किल से निकाला गया. देश के कई हिस्सों में भारी बारिश और बाढ़ से काफी नुकसान होता जा रहा है. कई राज्यों में बाढ़ की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त है. पहाड़ से मैदान तक आसमान से आफत बरस रही है.

 

हिमाचल के कई हिस्सों में बारिश मुसीबत बनकर आई है. हिमाचल, पंजाब और हरियाणा में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. जम्मू कश्मीर के कई इलाके जोरदार बारिश के बाद पानी में तैरने लगे, जिससे वहां के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. जम्मू कश्मीर के अखनूर में चिनाब नदी सब कुछ लील लेने को बेताब दिखी. ऐसा नजर आया कि खतरे के निशान पर बह रही ये नदी आस-पास के इलाकों को डुबो देगी.

 

भारतीय मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में झमाझम बारिश के आसार बताए हैं. विभाग का कहना है कि मानसून का पश्चिमी छोर अब उत्तर की तरफ बढ़ने वाला है. इसकी वजह से हिमाचल, पंजाब, उत्तरी हरियाणा में 29 जुलाई को और बेहद उत्तराखंड में 31 जुलाई तक कहीं कहीं पर बहुत तेज बारिश होगी.