Follow Us:

मौसम विभाग की चेतावनी, प्रदेश के छह जिलों में होगी भारी बारिश

डेस्क |

प्रदेश के 6 जिलों में  रविवार को एक-दो स्थानों पर भारी बारिश होगी। मौसम विभाग ने राज्य शिमला, कुल्लू, मंडी, सोलन, कांगड़ा और चंबा में फिर से भारी  बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में सात सितंबर तक मौसम खराब बना रहेगा। इस दौरान कुछ स्थानों पर बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। 

प्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान मानसून कमजोर बना रहा। प्रदेश के एक-दो स्थानों पर ही बारिश हुई। मंडी और कांगड़ा जिला में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश हुई। 

बीते 24 घंटों के दौरान गोहर में 74.0, पालमपुर में 73.0, मंडी में 31.0, धर्मशाला में 10.0, बैजनाथ में 8.0, सुजानपुर टीहरा में 7.0, जोगिंद्रनगर, पंडोह, खेरी में 6.0 मिली मीटर बारिश हुई। शनिवार को भी प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश हुई है। शिमला में 0.4, कल्पा में 0.6, ऊना में 3.4 मिलीमीटर बारिश हुई।

बारिश से अधिकतम तापमान में  एक से तीन डिग्री तक की गिरावट आई है।  शनिवार को प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में मौसम खराब बना रहा और धुंध घिरी रही, जिससे पारा लुढ़का है। आगामी दिनों में तापमान में और गिरावट आने की उम्मीदें लगाई जा रही है।

मौसम विभाग के निदेशक डा. मनमोहन सिंह ने बताया कि प्रदेश के मैदानी और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में एक-दो स्थानों पर भारी बारिश होगी, जबकि प्रदेश में सात सितंबर तक मौसम खराब बना रहेगा।