Follow Us:

बीते दो दिनों में हिमाचल प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में भारी बर्फबारी

desk |

बीते दो दिनों में हिमाचल प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में भारी बर्फबारी और बारिश दर्ज की गई है। इस दौरान प्रदेश के ऊपरी इलाकों जिला किन्नौर,कुल्लू,लाहौल स्पीति में मध्यम स्तर की बर्फबारी दर्ज की गई तो वहीं जिला शिमला, मंडी, चंबा और कांगड़ा में भारी बारिश और बर्फबारी दर्ज की गई है. हालांकि आने वाले दिनों में प्रदेश में मौसम साफ बने रहने की संभावना मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जताई गई है.

शिमला मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने बताया कि बीते 24 घंटे में प्रदेश भर में बारिश और बर्फबारी रिकॉर्ड की गई है उन्होंने कहा कि जिला शिमला, मंडी,कांगड़ा और चंबा में भारी बर्फबारी दर्ज की गई. इस दौरान किन्नौर, लाहौल स्पीति में भी बर्फबारी दर्ज हुई है लेकिन मंडी, चंबा, कुल्लू,कांगड़ा के मुकाबले कम बर्फ गिरी. इसके अलावा सोलन और मंडी में प्रदेश में सर्वाधिक बारिश पिछले 24 घंटे में प्रदेश भर में दर्ज की गई.

उन्होंने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते प्रदेश में यह बारिश और बर्फबारी का स्पेल देखने को मिला. वहीं आगामी दिनों में प्रदेश के अंदर मौसम साफ बना रहेगा उन्होंने कहा कि आने वाले तीन से चार दिनों में पश्चिमी विक्षोभ प्रदेश से जाएगा जिसके चलते प्रदेश के अंदर मौसम साफ बना रहेगा हालांकि तापमान इस दौरान गिरेंगे साथ ही प्रदेश के निचले इलाकों में धुंध और कोहरे से भी राहत मिलेगी.