Follow Us:

कुल्लू में COVID-19 से संबंधित जानकारी और शिकायत के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी: गोविंद ठाकुर

गौरव, कुल्लू |

लॉकडाउन एवं कर्फ्यू के दौरान मनाली में किसी भी तरह की आपात स्थिति या जरुरतमंद लोगों की मदद के लिए अब एक हेल्पलाइन 24 घंटे काम करेगी। वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने मंगलवार को यह हेल्पलाइन लॉन्च की। फोन नंबर 011-61196369 पर उपलब्ध इस हेल्पलाइन पर कोविड-19 से संबंधित किसी भी प्रकार की सूचना, शिकायत या तत्काल मदद के लिए संपर्क किया जा सकता है।

गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि 24 घंटे काम करने वाली इस हेल्पलाइन के माध्यम से लोग इसका उपयोग पास संबंधी जानकारी, प्रवासी मजदूरों को राशन उपलब्ध करवाने तथा उनके घर तक राशन पहुंचाने के लिए कर सकेंगे। इसके अलावा नागरिकों को आवश्यक दवाएं इत्यादि एन एस एस के स्वयंसेवकों के माध्यम से प्रदान की जा सकेंगी। वन मंत्री ने बताया कि विवाह, जनरल, मृत्यु और आपात चिकित्सा की स्थिति में यह हेल्पलाइन काफी मददगार साबित होगी।

उन्होंने कहा कि यह प्रणाली सरकार के बोझ को कम करेगी और सरकार अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर अपना ध्यान केंद्रित कर सकेगी। गोविंद सिंह ठाकुर ने हेल्पलाइन की पहल के लिए अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण एवं संबंधित खेल संस्थान मनाली के निदेशक कर्नल नीरज राणा, एसडीएम रमन घरसंगी और कांगड़ा वैली एडवेंचर के पदाधिकारी की सराहना की। उन्होंने क्षेत्र की जनता से इस हेल्पलाइन का लाभ उठाने की अपील की।