Follow Us:

हिमाचलः दो बड़े हादसों में साढ़े 3 साल के मासूम और पुलिस जवान की मौत

desk |

हिमाचल में हर दिन हादसे नहीं थम रहे हैं। हिमाचल के सोलन और बिलासपुर जिले में दो बड़े हादसों में एक पुलिस जवान की मौत हो गई, जबकि एक साढ़े तीन साल के मासूम की जान चली गई।
बात करें सोलन जिले की तो सोलन शहर के रबौन में एक प्रवासी महिला राधा देवी अपने दो छोटे छोटे बच्चों के साथ कुमारहट्टी जाने वाली लेन को पार कर रही थी। कि अचानक उसका साढ़े तीन साल का मासूम रोड क्रॉस करने लगा, जिससे बच्चे को पिकअप ने टक्कर मार दी और वह बेहोश हो गया।

लोगों की मदद से जब उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर आगामी जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने पिकअप चालक सुनील कुमार निवासी आईटीआई सोलन के खिलाफ तेज रफ्तार और लापरवाही से गाड़ी चलाने का मामला दर्ज कर लिया है।

वहीं दूसरा हादसा बिलासपुर जिले में देखने को मिल रहा है। स्वारघाट के पास हिमाचल.पंजाब सीमा के गरामौड़ा टोल प्लाजा पास एक तेज रफ्तार कैंटर ने एक साथ छह वाहनों को टक्कर मार दी। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। वहीं कई अन्य लोग भी घायल हुए हैं।

जानकारी के अनुसार टमाटर से लदा हरियाणा नंबर का एक कैंटर पंजाब की तरफ जा रहा था। जब वह गरामौड़ा के पास पहुंचा तो उतराई में चालक ने कैंटर पर से नियंत्रण खो दिया और अनियंत्रित कैंटर ने एक साथ 6 वाहनों को टक्कर मार दी। इस टक्कर में कैंटर ने 4 कारों के अलावा एक ट्रक और एक टैम्पो ट्रेवलर को बुरी तरह से टक्कर मार दी।

बताया जा रहा है कि कैंटर की टक्कर से एक कार के तो परखच्चे उड़ गए। इस हादसे में कार में सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं कई अन्य घायल हुए हैं। घायलों को उपचार के लिए साथ लगते आनंदपुर साहिब तथा एम्स अस्पताल ले जाया गया।

मृतक कार सवार जिला बिलासपुर के सुन्हाणी का निवासी था और हिमाचल पुलिस में कार्यरत था।
फिलहाल पुलिस ने वाहनों को कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।