Follow Us:

हिमाचल: PM की सुरक्षा में 5 हजार जवान तैनात, 4 सेक्टर में बंटा शिमला

PM मोदी कल शिमला आ रहे हैं। पीएम के दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। शिमला में करीब 5 हजार जवानों को पीएम की सुरक्षा में तैनात किया गया है। वहीं, शहर को भी 4 सैक्टर में बांटा गया है। 103 से आगे गाड़ियों के आने की मनाही रहेगी…

पी.चंद |

केंद्र की मोदी सरकार के 8 साल पुरा होने का जश्न शिमला के रिज मैदान पर मनाया जा रहा है. रोड़ शो से प्रधानमंत्री माल रोड़ से होते हुए रिज मैदान पहुंचेंगे जहां से देश को संबोधित करेंगे. मोदी के दौरे को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. सुरक्षा के लिहाज़ अनाडेल से लोकल बस स्टैंड की तरफ़ वाली सड़क पर सुबह 7:30 से 1:30 तक यातयात पूरी तरह ठप्प रहेगा. 103 तक ही गाडियां आ सकेंगी. सुरक्षा के लिहाज से रिज मैदान, माल रोड़, लक्कड़ बाजार और टका बेंच पर पुलिस क्यूआरटी के जवानों को तैनात कर दिया गया है.

प्रधानमंत्री की सुरक्षा का जिम्मा संभालने के लिए प्रदेश पुलिस की सभी बटालियों के जवान शिमला पंहुच चुके हैं. प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए शहर भर में करीब 5 हजार जवान तैनात किए गए हैं. प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद करने के लिए शिमला शहर को 4 सेक्टर में बांटा गया है. एसपीजी ने भी शिमला में प्रधानमंत्री की सुरक्षा का जिम्मा संभाल लिया है.

रिज, स्कैंडल प्वाइंट और माल रोड पर एलईडी स्क्रीन लगाई गई हैं, ताकि लोग यहां से प्रधानमंत्री का लाइव संबोधन सुन सकें. रैली स्थल रिज मैदान पर लोगों के बैठने के लिए 14 ब्लॉक बनाए गए हैं. माल रोड़ पर बेरिगेटिंग कर दी गई है. स्कैंडल पॉइंट के पास चेकिंग के बाद ही रैली स्थल तक जाने की इज़ाज़त होगी. भाजपा ने रैली में पचास हज़ार लोगों को लाने का लक्ष्य रखा है. पीएम का 11 बजे शिमला पहुंचने का कार्यक्रम है. डेढ़ घंटे शिमला रुकने के बाद प्रधानमंत्री वापस दिल्ली लौट जायेंगे.

उधर शिमला में मौसम भी खराब है आसमान पर बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग ने कल भी कई स्थानों पर बारिश होने की संभावना व्यक्त की है.