Follow Us:

AAP के पूर्व संगठन मंत्री की हुई घर वापसी, ‘भाजपा में जाना थी भूल’

पी.चंद |

हिमाचल प्रदेश में इस वर्ष विधानसभा चुनाव होने जा रहें हैं. ऐसे में नेता अपने राजनीतिक भविष्य को देखते हुए दल बदल करते नजर आ रहे हैं. भाजपा में शामिल हुए आम आदमी पार्टी के संगठन मंत्री सतीश ठाकुर एक बार फिर पार्टी में लौट आए हैं. बीते दिनों दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मौजूदगी में सतीश ठाकुर ने एक बार फिर आम आदमी पार्टी का दामन थामा था. शनिवार को शिमला स्थित आम आदमी पार्टी के कार्यालय में सतीश ठाकुर व भाजपा में गए दो अन्य नेताओं का विधिवत स्वागत किया गया. उन्होंने दबाव में भाजपा में शामिल होने की बात कही लेकिन यह क्या दबाव था इसका खुलासा उन्होंने नहीं किया.

सतीश ठाकुर ने कहा कि वह कुछ गलतफहमी के चलते भारतीय जनता पार्टी में चले गए थे. उन्होंने कहा कि उस समय पंजाब के विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद कुछ ऐसे समीकरण बने, जिसकी वजह से उन्हें पार्टी छोड़कर जाना पड़ा. उन्होंने कहा कि यह उनकी बड़ी गलती थी. उन्हें इतना बड़ा फैसला लेने से पहले पार्टी नेतृत्व से बात करनी चाहिए थी.

उन्होंने भाजपा के दबाव के बात भी कही. उन्होंने कहा कि वह विपरीत समीकरणों के चलते पार्टी छोड़ कर चले गए थे, लेकिन अब सच्ची निष्ठा के साथ आम आदमी पार्टी में सेवाएं देंगे. उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर हमला करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कांग्रेस के नेताओं के सहारे मिशन रिपीट करना चाहते हैं. उनके संपर्क में कांग्रेस के कई बड़े चेहरे हैं जिसमें करीब 9 से 10 लोगों को वे भाजपा में शामिल करवा लेंगे.