Follow Us:

हिमाचल: शिमला शहर में बर्फबारी से बंद हुए सभी मार्ग बहाल

|

शिमला जिला में जारी बर्फबारी का सिलसिला बीती रात थम गया हालांकि अभी भी मौसम के कड़े तेवर जारी हैं। भारी बर्फबारी के बाद जिला प्रशाशन का सड़कों को खोलने का काम जोरों पर है। राजधानी शिमला में सभी मुख्य मार्गों से बर्फ हटाई जा चुकी है और धीरे-धीरे यातायात सुचारू हो रहा है। इसके अलावा जिले के अन्य मुख्य मार्ग पर भी बर्फ हटाने का कार्य जारी है और आज शाम तक पूरा कर लिया जाएगा।

उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने बताया कि जिले के ऊंचाई वाले ईलाकों में कुफरी और नारकंडा में सड़क को साफ कर लिया गया है जबकी फिसलन की वजह से यातायात प्रभावित हो रहा है। उन्होंने बताया कि खड़ापत्थर और चौपाल के खिड़की में सड़क पर बर्फ हटाने का कार्य जारी है। ये मार्ग आज शाम तक क्लीयर करने की कोशिश जारी है।

उन्होंने बताया कि शिमला जिला में बिजली पानी की सप्लाई अधिकतर क्षेत्रों में सुचारू है जबकि चौपाल के खिड़की में बिजली लाईन को दुरुस्त करने के प्रयास जारी है। जिला के उपरी क्षेत्रों में पेयजल की कुछ योजनाएं बाधित हैं जिन्हे बहाल करने के प्रयास जारी है। उन्होंने बताया कि शिमला शहर में बिजली- पानी की आपूर्ति सुचारू रूप से चल रही है।