Follow Us:

4 दिन का होगा हिमाचल विधानसभा सत्र, 10 अगस्त से शुरू होगी कार्यवाही

हिमाचल प्रदेश विधनसभा का मानसून सत्र 10 अगस्त से शुरू हो रहा है. चुनावी बर्ष में इस सत्र को चार दिन का ही रखा गया है. हिमाचल विधानसभा मानसून सत्र को राज्यपाल की मंजूरी

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश विधनसभा का मानसून सत्र 10 अगस्त से शुरू हो रहा है. चुनावी बर्ष में इस सत्र को चार दिन का ही रखा गया है. हिमाचल विधानसभा मानसून सत्र को राज्यपाल की मंजूरी भी मिल गई है. 10 अगस्त सुबह 11 बजे से मानसून सत्र की शुरुआत होगी. 13 अगस्त तक चलने वाले सत्र में मौजूदा सरकार के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष अंतिम बार आमने सामने होंगे. उसके बाद बजट सत्र में नई सरकार नए बदले चेहरों के साथ आयेगी.

चुनावी माहौल में विधानसभा सत्र के काफी हंगामेदार रहने का अनुमान लगाया जा रहा है. एक ओर जहां सरकार सत्र के लिए खास एहतियात बरतती दिखाई दे रही है. वहीं, विपक्ष पूरी तरह हमले के लिए लामबंद है. महंगाई, बेरोजगारी, OPS और आउटसोर्सेज कर्मचारियों का मुद्दा हावी रहने वाला है. साथ ही साथ हाल के दिनों में नेताओं के बीच चल रही तल्खी भी विधानसभा के भीतर हंगामे का रूप इख्तियार कर सकती है.

हिमाचल में विधानसभा चुनाव में कुछ ही महीने बाकी है. ऐसे में सरकार की कोशिश कुछ ऐसे बिल पारित कराने की होगी, जिसका सरोकार सीधे जनता से हो.

,