Follow Us:

EVM को लेकर लगातार गरमा रही सियासत, दोनों पक्षों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी

पी.चंद |

विधानसभा चुनावों के बाद कांग्रेस पार्टी के द्वारा ईबीएम पर उठाए जा रहे सवालों पर राजनीति गरमा गई है. ईबीएम और बेलेट पेपरों पर प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं बडसर से प्रत्याशी इंद्रदत लखनपाल ने सेना में तैनात व्यक्ति के बेलेट पेपरों पर सवाल उठाए है जिसमें तीस प्रतिशत लोग अब रिटायर्ड होने के बावजूद भी बेलेट पेपर भेज दिए है. साथ ही लखनपाल ने ईबीएम मशीनों की सुरक्षा पर भी प्रश्नचिन्ह लगाया है.

वहीं, प्रदेश भाजपा प्रवक्ता नरेन्द्र अत्री ने करारा जबाव दिया है. हमीरपुर में नरेन्द्र अत्री ने कहा कि जब जब कांग्रेस जीती है तब तब कांग्रेस ने सवाल नहीं उठाए है लेकिन इस बार कांग्रेस के मन में हारने की आंशका के चलते ईबीएम पर सवाल उठाए जा रहे है. वहीं तंबू गाडने के क्रम को लेकर भी अत्री ने कहा कि कांग्रेस को तंबू गाडने में तसल्ली मिलती है तो वह ऐसा करे.

नरेन्द्र अत्री ने कहा कि कांग्रेस आज क्यों ईवीएम पर प्रश्न कर रही है क्योंकि जब एक साल पहले चुनावों में कांग्रेस की जीत हुई थी तब तो कांग्रेस के नेता चुप बैठे थे लेकिन अब विधानसभा चुनावों में हार के डर से कांग्रेस के नेता ईबीएम पर सवाल उठाने लगे है.

प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं बडसर से प्रत्याशी इंद्रदत लखनपाल ने सेना में तैनात व्यक्ति के बेलेट पेपरों पर सवाल उठाए है जिसमें तीस प्रतिशत लोग अब रिटायर्ड होने के बावजूद भी बेलेट पेपर भेज दिए है. साथ ही लखनपाल ने ईबीएम मशीनों की सुरक्षा पर भी प्रश्नचिन्ह लगाया है.