Follow Us:

GS बाली के ‘बाल मेला’ का हो रहा ‘सुपर आगाज’, 25 जुलाई को ब्लड डोनेशन कैंप

|

पूर्व मंत्री जीएस बाली के जन्मतिथि पर मनाए जाने वाले ‘बालमेला’ का ब्लड डोनेशन से आगाज होने जा रहा है. 25 जुलाई को ब्लड डोनेशन कैंप के साथ ही बाल मेले की शुरुआत हो जाएगी. हर साल सैकड़ों की संख्या में लोग नगरोटा बवगां स्थित रक्तदान शिविर में रक्तदान करते हैं. चूंकि, दो साल कोविडकाल के चलते बालमेला आयोजित नहीं हो पाया था. लेकिन, पहली बार बगैर विकासपुरुष जीएस बाली के जनहित की तमाम सुविधाओं वाला यह मेला कल से शुरू हो रहा है.

ब्लड डोनेशन कैंप का जिम्मा संभाल रहे एनएसयूआई के राष्ट्रीय संयोजक त्रिशेन सिहोत्रा ने बताया कि तमाम कार्यकर्ताओं के लिए यह मेला काफी इमोशनल रहने वाला है. मेले को सफल बनाने में हमारी टीम जज्बातों से घिरी हुई हैं. लेकिन, हम इसे पहले से भी ज्यादा बेहतर सफल करके दिखाएंगे. सिहोत्रा ने कहा, “पहली बार श्री जीएस बाली जी के बैगर बाल मेला होने जा रहा है. यह पल हम से भी के लिए काफी भावुक करने वाला है. लेकिन, हम श्री जीएस बाली के सपनों को आगे बढ़ाने के प्रति दृढ़ संकल्पित हैं. 25 जुलाई से रक्तदान शुरू होगा. इसके बाद मेडिकल हेल्थ कैंप के साथ-साथ पहले की तरह तमाम सुविधाएं जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाई जाएगी. 27 को आखिरी दिन जन्मतिथि के मौके पर अनूप जलोटा और बाबा रघुवंशी लाइव भजन गाएंगे.”

बाल मेला जीएस बाली के काफी करीब रहा था. बचपन में जो चीजें उन्होंने मिस की थीं. वो इस दिन बच्चों के लिए फ्री करते थे. खाने-पीने की चीजों के साथ-साथ खेलने-कूदने और हाथी-घोड़े के तमाम इंतजाम रहते हैं. जिसे इस बार पहले से और उम्दा बनाने की तैयारी में बाल मेला कमेटी जुटी हुई है. मेले की तैयारियों में जुटे दूसरे युवा सचिन और विक्रम ने बताया कि बाल मेला की जो अहमियत रही है. आने वाली पीढ़ियां उसे कायम रखेंगी. उनके बेटे आरएस बाली का कहना है कि मेले की तैयारियां विकासपुरुष के कद के हिसाब से कायम रहेंगी. कोशिश इसी की है, जिसमें जरूरतमंद से लेकर हर आदमी इसका पहले की तरह लाभ उठा सके.

गौरतलब है कि इस मेले में देश और दुनिया के कई बड़े डॉक्टर पहुंच रहे हैं. 26 तारीख को लगने वाले मेडिकल हेल्थ कैंप में दिल्ली के एम्स, पीजीआई चंडीगढ़, फोर्टिस कांगड़ा, मारंडा के आईज सपेशलिस्ट, देश के जाने-माने हार्ट सर्जन पहुंच रहे हैं. जहां स्थानीय लोग मुफ्त में अपना चेक अप और इलाज करा सकते हैं.