Follow Us:

नगरोटा बाल मेले में फ्री मेडिकल कैंप का हुआ शुभारंभ, उमड़ा भारी जन सैलाब

बाल मेले में होने मेडिकल कैम्प का पूर्व राज्यसभा सांसद विप्लब ठाकुर ने रिवन का कर शुभारंभ किया. वहीं, बाल मेले में भारी जन सैलाब देखने को मिला.

मृत्युंजय पुरी |

दशकों से नगरोटा बगवां में पूर्व मंत्री व कांग्रेस नेता जीएस बाली के जन्मदिन पर आयोजित होने वाला बाल मेला इस बार भी बदस्तूर जारी है. बाल मेले में होने मेडिकल कैम्प का पूर्व राज्यसभा सांसद विप्लब ठाकुर ने रिवन का कर शुभारंभ किया. वहीं, बाल मेले में भारी जन सैलाब देखने को मिला.

वहीं, इस अवसर पर आरएस बाली ने अपने शरीर के अंग दान करने का फैसला लिया. उन्होंने कहा कि जब उनके पिता के लिए जब मानव शरीर के अंगों की जरूरत थी तो उन्हें भी किसी ने अपने अंग देकर जीवनदान दिया था. आरएस बाली ने कहा कि मौत के बाद भी अगर आप किसी के काम आ सकें तो इससे बढियां और क्या हो सकता है। मौत के बाद अगर आपका दिल किसी सीने में धड़के तो इससे बड़ी बात क्या हो सकती है. आपकी मौत के बाद आपकी आंखें फिर से इस हसीन दुनिया को निहारें इससे सुंदर क्या हो सकता है. ये सब संभव है, लेकिन तब जब आप ऐसा नेक और सराहनीय काम के लिए आगे आएंगे जिसके बाद दुनियां आपको याद करेगी.

उन्होंने कहा कि आपके इस बेहद ही महान कार्य को दुनिया सलाम करेगी, आप खुद अंगदान करें और दूसरों को भी अंगदान के लिए प्रेरित करें. अंगदान जैसा महादान हो ही नहीं सकता. अंगदान कर आप किसी को नया जीवन दे सकते हैं, आप किसी के चेहरे पर फिर से मुस्कान ला सकते हैं. आप किसी को फिर से ये दुनिया दिखा सकते हैं. अंगदान करके आप फिर किसी की जिंदगी को नई उम्मीद से भर सकते हैं। अंगदान करने से न केवल आपको बल्कि दूसरे को भी खुशी देती है.

मेले में लोगों की सुविधा के लिए आज यानी 26 जुलाई को फ्री मेडिकल कैंप लगाया जा रहा है. इस मेडिकल कैंप में AIIMS दिल्ली और PGI के बेहतरीन डॉक्टर्स अपनी सेवाएं देंगे. मेडिकल कैंप में हार्ट, नैफरों, किडनी, लीवर, मेडिसन, ईको, गायनी और हडड्डियों के सपेसेलिस्ट डॉक्टर फ्री में लोगों का इलाज करेंगे. वहीं, नजर से संबंधीत मरीजों का चेकअप कर उन्हे फ्री में चश्मे भी बांटे जाएंगे.

इसके अलावा नेत्रहीन लोगों को स्पेशल मशीनें भी दी जाएंगी. जिन लोगों को को सुनने में दिक्कत होती है उन्हें मशीन दी जायेगी. मोतिया बिंद का भी फ्री में ऑपरेशन किया जाएगा. मेले में लोगों के खान पान भी फ्री में उपल्बध होंगी. मेला कमेटी के सदस्यों ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर फ्री मेडिकल कैंप का लाभ उठाएं.