Follow Us:

हिमाचल विधानसभा मानसून सत्र में पेश होंगे 4 बिल, 10 अगस्त को होगी कैबिनेट मीटिंग

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 10 से 13 अगस्त तक चलेगा. चार दिवसीय सत्र में पेश होने वाले चार बिलों का लेकर अंतिम रूप नहीं दिया गया है. सोमवार को सर्कुलेशन राज्य वित्त बिल, भू-राजस्व अधिनियम की धारा-118, विधायक आयकर संशोधन बिल और शहरी विकास विभाग कर बिल को स्वीकृति प्रदान की जाएगी. चारों बिल प्रकाशित होंगे और विधानसभा में संशोधन के लिए पेश होंगे. विधायक आयकर बिल को लेकर सरकार पहले ही अध्यादेश लाकर पारित कर चुकी है. इसके अतिरिक्त शेष संशोधन बिलों को मंत्रिमंडल में चर्चा के लिए नहीं रखा जा सका है. जयराम ठाकुर सरकार का यह आखिरी विधानसभा सत्र रहेगा.

पहले दिन के सत्र के समाप्त होने के बाद होगी मंत्रिमंडल की बैठक….

विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन सत्र के समाप्त होने के बाद मंत्रिमंडल की बैठक होगी. बैठक में विधानसभा सत्र के दौरान लाए जाने वाले बिलों को स्वीकृति प्रदान की जाएगी. अभी तक आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए नीति निर्धारण संबंधी मंत्रिमंडलीय उप समिति की सिफारिशों पर चर्चा होनी है.

पहले सत्र के हंगामेदार रहने के आसार…

मानसून सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं, क्योंकि इसी साल विधानसभा चुनाव हैं. इस सत्र में विपक्षी पार्टी कांग्रेस आक्रामक मुद्रा में नजर आएगी, जबकि स्वाभाविक रूप से सत्तारूढ़ भाजपा भी विपक्ष के साथ हमलावर रुख अपनाएगी. भाजपा जहां सत्ता में बने रहने को संघर्ष कर रही है, वहीं कांग्रेस भी सरकार बनाने की इच्छा के साथ आक्रामकता दिखा रही है.